साप्ताहिक राशिफल,  October , 2021

Loading

।। साप्ताहिक राशिफल ।।
दिनांक- 24 से 30 अक्टूबर 2021 तक ज्योतिषाचार्य पं0 नारायणशंकरनाथूराम व्यास,
कोतवाली बाजार, जबलपुर ;1ध्4द्धम0प्र0;1ध्2द्ध
मो0नं0 098266-21998
साप्ताहिक ग्रहस्थिति:–
इस सप्ताह सूर्य तुला राशि में, मंगल तुला राशि में, बुध कन्या राशि में, गुरू मकर राशि में, शुक्र वृश्चिक राशि में, ता. 30 को 8/58 प्रात: से धनु राशि में, शनि मकर राशि में, राहु वृषभ राशि में, केतु वृश्चिक राशि में और चन्द्रमा वृषभ, मिथुन, कर्क और सिंह राशि में संचरण करेगा।
ग्रहयोगों का प्रभाव:–
मंगल सूर्य पर शनि की दृष्टि होने से कहीं भूकंप, अग्निकांड, यान दुर्धटना से जन-धन की हानि हो सकती है। कहीं दुर्भिक्ष से जनजीवन को परेशानी होगी। खड़ी फसलों को हानि हो सकती है। कश्मीर में हिमपात, उत्तर भारत में बादलचाल, बूंदाबांदी के योग है। सूर्य स्वाती नक्षत्र में आकर सूत, सन, रेशम कपड़ा, सोना, चांदी, जौ, शक्कर, बिनौला, सुपारी, राई, हींग, गुग्गुल में तेजी करेगा। ता. 24 को बुध बाजारों में टेम्परेरी मंदी कर सकता है। ता. 30 को शुक्र मूल नक्षत्र में आकर सोना, चांदी में घटा-बढ़ी, और गेहूं, जौ, चना,उड़द, मूंग में तेजी का योग ला सकता है। शेयर बाजार में भी तेजी रहेगी।
पर्व/व्रत/त्यौहार :
रविवार 24 अक्टूबर को – संकष्टी गणेश चतुर्थी व्रत, करवा चैथ, करक चतुर्थी
मंगलवार 26 अक्टूबर को – स्कंद षष्ठी व्रत
गुरूवार 28 अक्टूबर को – अहोई अष्टमीं, बही खाता खरीदी मुहूर्त
शुक्रवार 29 अक्टूबर को – राधाष्टमीं, राधा कुड स्नान
मेष– सप्ताह आपका काफी उतार चढ़ाव वाला रहेगा, कार्य की व्यस्तता रहेगी,अधिकारियों से तालमेल बनाकर आगे बढ़े, सामाजिक क्षेत्रमें सक्रियता बढे़गी, व्यापार में कुछ नये साझेदारों को शामिल करने की कोशिश होगी, किसी करीबी मित्र अथवा रिश्तेदार कासहयोग मिलेगा, सप्ताहके अन्त में अतिविश्वास आपको संकट में डाल सकता है।
वृषभ– इस सप्ताह सामाजिक कार्यो में बढ़चढ़कर हिस्सा लेंगे, जिस कार्यमें आप हाथ डालेंगे,सफलता मिलेगी, वित्तीय स्थिति पहले से बेहतर होगी, परन्तु आप अवसरों को गंवा सकते हैं, कैरियर और सामाजिक स्थिति में सुधार होगा, नये वाहन की योजना बन सकती है, सप्ताहान्त में सोच समझकर और कार्यक्षमता के अनुरूप कार्य होगा, घरेलू वातावरण खुशनुमा रहेगा, मनोरंजक यात्रा होगी।
मिथुन– इस सप्ताह महत्वाकांक्षा बढे़गी, घरेलू मामलों में विपरीत स्थिति का सामना करना पडे़गा, किसी पूज्य व्यक्ति की सलाह उपयोगी रहेगी, सप्ताह के प्रारंभ में महत्व के कार्य करने की बजाय रोजमर्रा की दिनचर्या ही निभाने का प्रयास करें, व्यवसाय में आप किसी अपरिचित पर अत्याधिक विश्वास न करें, स्वास्थ्य नरम गरम रहेगा, बच्चों के लिये कुछ हद तक परेशान रह सकते हैं।
कर्क– इस सप्ताह कार्यस्थल पर आपकी योग्यता और कार्य को उचित मान प्रतिष्ठा सम्मान मिलेगा, अपनी बात मनवाने के लिये संघर्ष करना पडे़गा, यह सप्ताह कैरियर की दृष्टि से मनोवांछित साबित होगा, आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी, दाम्पत्य जीवन सुख समृद्धि का भाव कायम रहेगा, कारोबार में ईमानदारी से ध्यान दें, भौतिक सुख साधनों में रूचि बढे़गी, विरोधियों से सतर्क रहें।
सिंह– इस सप्ताह व्यापारिक और कैरियर की दृष्टि से महत्वपूर्ण रहेगा, विद्यार्थी अपनी पढ़ाई के साथ प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में व्यस्त रहेंगे, बच्चों की भावनाओं का ध्यान रखें, सप्ताह के मध्य महत्वपूर्ण निर्णय लेना पडे़गा, व्यवसाय के क्षेत्र में विरोधियों से सतर्क रहें, किसी करीबी मित्र के साथ दूर दमकर की यात्रा पर जा सकते हैं, यात्रा के दौरान अनावश्यक खर्च से बचें, पुराना पैसा मलने का योग है।
कन्या– इस सप्ताह प्रगति की दिशा में आगे बढ़ेगे, अपनी योग्यता और सामथर्य का उपयोग सफलता पाने के लिये करेंगे, आपके व्यवहार और सोच में व्यापक बदलाव आ सकता है, जवृश्चिक जायजाद की खरीदी बिक्री और ऋण के लेनदेन से लाभ होगा, मकरनेता अपने हित की रक्षा के लिये प्रयास करेंगे, जीवनसाथी का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, गुमी वस्तु मिलने का योग है।
तुला– कार्यक्षेत्र में कैरियर में बड़ी सफलता मिलेगी, व्यवसायिक साझेदारों में सावधानी रखें, महत्पूर्ण निर्णय होंगे, जीवनसाथी का सहयोग कार्यक्षेत्र में नई संभावनायें देता है, नईसोच व कार्यशैली लाभकारी सिद्ध होगी, मांगलिक कार्यो पर विचार होगा, कामकाजी महिलाओं को परेशानी हो सकती है। आपसी मामले सावधानी से हल करें।
वृश्चिक– इस सप्ताह अच्छी तरह सोच विचार कर ही अपनी प्राथमिकतायें तय करेंगे, परस्पर विचारों का आदान प्रदान करने से अच्छी बात बन सकती है, अतिरिक्त जिम्मेदारियों का बोझ उठाना पडे़गा, विशिष्टजनों से आपकी प्रशंसा होगी, भूमि भवन घर खरीदी बिक्री फायदेमंद रहेंगे, सामाजिक सक्रियता बढे़गी, व्यापार एवं राजकीय कारणों से की गई यात्रा मे बेहतर परिणाम होंगे।
धनु– साझेदारों के साथ व्यक्तिगत संबंध भी मजबूत होंगे, काननी मामले में एवं प्रापर्टी संबंधी विवाद आसानी से सुलझ सकते हैं, जान पहचान का दायरा बढे़गा, नौकरी पेशा व्यक्तियों की पदोन्नति संभव है, कार्यक्षेत्र में आप संतुष्ट रहेंगे, अपने स्वास्थ्यपर विशेष ध्यान दें, घर में मांगलिक कार्य की योजना बनेगी, बुजुर्गो के स्वास्थ्य पर ध्यान दें।
मकर– इस सप्ताह सोच समझकर ही आप आगे बढ़ना चाहेंगे, आप पूरे होश एवं जोश के साथ कार्य में जुट जायेंगे, भविष्य में लाभ की योजनाओं की शुरूआत हो सकती है, अनुसंधान एवं कला के क्षेत्र में सफलता मिलेगी, उच्च पदस्थ लोगों के साथ सामूहिक कार्य में भाग लेंगे, जीवनसाथी और बच्चों को आपसे अपेक्षाएं बढ़ सकती हैं, सौहार्द्रपूर्ण माहौल रहेगा, नये संबंध बनेंगे।
कुम्भ– अपने मन में चल रहे अनर्तद्वंद को दूर कर कार्य में जुट जाने का समय है, वरिष्ठों का सहयोग बना रहेगा, अपने स्वास्थ्य और सामाजिक स्थिति पर अत्याधिक खर्च करेंगे, व्यवसाय में किसी करीबी मित्र को साझेदार बना सकते हैं, सप्ताहान्त में स्वास्थ्य में गिरावट की संभावना है, श्रम उतना ही करें, जितना शरीर साथ दे।
मीन– इस सप्ताह व्यापार यात्राऔर धार्मिक कार्यो में आपकी रूचि बढ़ेगी, सपफलता की ओर कदम बढ़ेंगे, कार्य पूर्ण करने में सहयोगी का रवैया आपके प्रति सहयोगात्मक रहेगा, जानपहचान का दायरा बढे़गा, आप किसी बडी योजना में शामिल हो सकते हैं, परन्तु यह आपकी कार्यक्षमता के अनुकूल नहीं होगा, आपको कड़ी मेहनत और योजनाबद्ध तरीके से सफलता मिलेगी।