Photo: nicholaspooran/Instagram
Photo: nicholaspooran/Instagram

    Loading

    नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 21वें सीजन में सोमवार को खेले गए कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) बनाम पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के मुकाबले को केकेआर ने जीत लिया है। साथ ही कोलकाता ने हार का सिलसिला खत्म करते हुए इस सीजन में दूसरी जीत दर्ज की है। अहमदाबाद (Ahmedabad) के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम (Narendra Modi Cricket Stadium) में खेले गए इस मैच में पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 123 रनों का स्कोर खड़ा किया था। पंजाब के लिए बुरी खबर यह है कि उनके बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। टीम के बल्लेबाज निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) का इस सीजन में खराब प्रदर्शन जारी है। जिन्हें टीम ने 4.2 करोड़ रुपये में खरीदा है। 

    बता दें कि पंजाब किंग्स को उम्मीद थी कि निकोलस पूरन कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करेंगे लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। वे सिर्फ 19 रन बनाकर आउट हो गए हैं। पूरन को वरुण चक्रवर्ती ने आउट किया। पूरन के खराब प्रदर्शन का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इस सीजन की पांच पारियों में उन्होंने सिर्फ 28 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 5.6 रहा है। 

    वहीं इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन वह अब तक तीन बार शुन्य पर आउट हुए हैं। राजस्थान के खिलाफ खेले गए मैच में वह पहले गेंद पर आउट हुए थे। जिसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स के विरुद्ध वह दो बॉल ही खेल सके थे। तीसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ उन्होंने सिर्फ नौ रन बनाए थे। हैदराबाद के खिलाफ बिना कोई गेंद खेले ही वह आउट हो गए थे। साथ ही मुंबई इंडियंस के खिलाफ उन्हें बल्लेबाजी का मौका ही नहीं मिल पाया था।

    गौर हो कि निकोलस पूरन को पंजाब ने इंडियन प्रीमियर लीग 2019 की नीलामी में 4.2 करोड़ रुपये में खरीदा था।  तब उन्होंने 7 मैचों में 168 रन बनाए थे। इस दौरान उनका औसत 28 का रहा था।  जबकि 2020 के आईपीएल सीजन में पूरन ने 14 मैचों में 353 रन बनाए थे।  इस दौरान उनका औसत 35 से अधिक का रहा था।  पूरन ने दो अर्धशतक भी लगाये थे।