Yuvraj Singh in legal trouble as police register FIR over his 8-month-old 'casteist remark'

    -विनय कुमार 

    नेहा धूपिया (Neha Dhupia) और अंगद बेदी (Angad Bedi) को बॉलीवुड की सबसे पसंदीदा जोड़ियों में से एक गिना जाता है। इस कपल ने इंडस्ट्री में एक मिसाल कायम की है।  रुढ़ियों को तोड़ने से लेकर बेटी मेहर (Meher) की परवरिश तक, नेहा धूपिया और अंगद बेदी अक्सर सुर्खियों मेंनरेहटे हैं। बीते दिनों ही दोनों की शादी की (marriage anniversary) तीसरी सालगिरह थी।

    फिल्मी दुनिया की ख़बरों पर नजर रखने वाले खबरनवीसों को ये बात तो पता होगा ही कि 3 साल पहले कैसे नेहा धूपिया और अंगद ने शादी की घोषणा कर अपने चाहने वालों को हैरान कर दिया था। किसी को भनक तक नहीं थी इस बात की, और अचानक ये बात सुर्खियों में थी। इन दोनों की शादी की ख़बर सुनकर टीम इंडिया के सिक्सर किंग और पूर्व धुरंधर ऑल राउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh Sixer King all rounder Indian Cricket Team) भी बहुत परेशान हो गए थे। उन्होंने अपने ‘Friend’ को सोशल मीडिया पर इसके लिए ताना भी मारा था। नेहा धूपिया के पॉडकास्ट शो ‘नो फिल्टर नेहा’ (Neha Dhupia Podcast Show ‘No Filter Neha’) सीजन-3′ में गेस्ट के तौर पर अंगद बेदी आए थे। उस शो में अंगद बेदी (Angad Bedi) ने फ्रेंडशिप से लेकर शादी तक के रिश्ते को लेकर कई पर्सनल बातें शेयर की थीं।

    गौरतलब है कि शादी के समय नेहा धूपिया 3 महीने की प्रेगनेंट थीं। नेहा ने भी इस बात को माना था कि वह हमेशा से ‘आनंद कारज’ (सिख मैरेज सेरेमनी) में बेबी पिंक पहनकर शादी करना चाहती थी। नेहा धूपिया और अंगद बेदी ने यह भी साझा किया था कि अचानक उनकी शादी की ख़बर ने कैसे दुनिया के महाविस्फोटक ऑल राउंडर बल्लेबाज युवराज सिंह (Yuvraj Singh) समेत उनके करीबी दोस्तों को कैसे हैरान और परेशान कर दिया था।

    अंगद बेदी ने नेहा धूपिया के पॉडकास्ट शो ‘नो फिल्टर नेहा’ (Neha Dhupia Podcast Show ‘No Filter Neha’) पर कहा, “मेरे सबसे अच्छे दोस्त युवराज सिंह ने ‘फ्रेंडशिप-डे’ (Friendahip Day) पर एक इंस्टाग्राम पोस्ट शेयर की थी। मैंने वह पोस्ट पढ़ी। युवी (Yuvi) ने पोस्ट में कुछ इस तरह लिखा था, ‘बस लोगों के प्रति मेरे विचार, जिन्हें मैं अपना दोस्त मानता था, उनसे मिले अनुभव के बाद, मैं कहना चाहूंगा कि मैं अपने कुत्तों (love dogs) से ज्यादा मोहब्बत करता हूं।”

    अंगद बेदी ने आगे कहा, “यह कुछ ऐसा था जिसे पढ़कर मुझे लगा कि वह थोड़ा इमच्योर (Immature) हैं। हालांकि, वह ऐसी राय का हकदार था, इसलिए वह सही था। यह मेरी गलती थी। मैं यह खुले तौर पर कहता हूं कि मुझे उसे और वक्त देना चाहिए था। लेकिन , बदकिस्मती से फैसला लेने के लिए हमारे पास इतना समय नहीं था।”

    अंगद ने बताया, “उसके (Yuvraj Singh) के परेशान होने की वजह तो है ही। बेशक मैं उससे प्यार करता हूं। लेकिन, अगर आप जानना चाहते हैं कि हमारा रिश्ता अभी कैसा है? हां, यह पहले जैसा तो नहीं है। लेकिन, मुझे उम्मीद है कि आने वाले वक्त में ठीक हो जाएगा, क्योंकि मुझे उसकी याद आती है और वो मेरे दिल के करीब है, दोस्त है।”