तीरंदाजी: तरुणदीप राय प्री क्वार्टर फाइनल में, यूक्रेन के ओलेक्सिल हनबिन को 6-4 से हराया

    नई दिल्ली. टोक्यो ओलंपिक में 28 जुलाई को भारतीय (Archery) तीरंदाज तरुणदीप राय (Tarundeep Rai) मेंस सिंगल्स के प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं। उन्होंने राउंड ऑफ 32  (1/32 Eliminations) के मुकाबले में यूक्रेन के ओलेक्सिल हनबिन (Oleksii Hunbin) को 6-4 से हराया। 

    अपना तीसरा ओलंपिक खेल रहा सेना का यह 37 वर्षीय तीरंदाज यूक्रेनी खिलाड़ी से एक समय 2-4 से पीछे चल रहा था लेकिन उन्होंने ‘परफेक्ट 10′ के तीन स्कोर बनाकर आखिरी दो सेट जीते और मैच अपने नाम किया। विश्व में 54वें नंबर के राय का सामना अब इस्राइल के इताय शैनी से होगा जो उनसे कम रैंकिंग के हैं। 

    बता दें कि, ओलंपिक के चौथे दिन भारतीय तीरंदाजी टीम ने जीत के साथ शुरुआत की थी। अतनुदास, तरुणदीप राय और प्रवीण जाधव की टीम तीरंदाजी में पुरुषों की टीम इवेंट में कजाखिस्तान को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में सफल रहे थे। तीरंदाजी के इस मुकाबले में भारतीय टीम ने कजाखिस्तान को 6-2 से हराया था।

    इस भारतीय टीम ने कजाखिस्तान के इलफात अब्दुललिन, डेनिस गैनकिन और सैंजार मुसायेव को 55-54, 52-51, 56-57, 55-54 से हराने में सफल रही थी। भारत की तरफ से अतनु दास ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए पांच बार 10 अंक अर्जित करने में कामयाब रहे हैं।