asian-games
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली. खेल जगत से आ आ रही एक बड़ी खबर के अनुसार एशिया ओलंपिक परिषद (Asian Olympic Council) ने आज यानी शुक्रवार को कहा कि चीन के हांग्जो में 10 से 25 सितंबर 2022 तक होने वाले 19वें एशियाई खेलों (Asian Games Postponed) को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है।

    हालांकि चीनी मीडिया ने इसे स्थगित करने का कोई कारण नहीं बताया गया है। लेकिन यह भी सच है कि फिलहाल चीन में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में एशियाई खेलों को स्थगित करने का कारण कोरोना को ही माना जा रहा है।

    गौरतलब है कि एशियन गेम्स 2022 का आयोजन हांगझोऊ में होना था। लेकिन अब यह कब शुरू होगा, इसको लेकर भी कोई जानकारी नहीं मिली है। पता हो कि एशियन गेम्स को लेकर आयोजकों ने कहा था कि चीन के पूर्वी हिस्से में 1।2 करोड़ की आबादी वाले शहर हांगझोउ में एशियन गेम्स के लिए करीब 56 प्रतियोगिता स्थनों का निर्माण पूरा कर लिया है।

    लेकिन अब चीन के सबसे बड़े शहर शंघाई में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। ऐसे में वहां लॉकडाउन लगाया गया था। वहीं होंगझाउ, शंगाई के पास ही स्थित है। 

    बता दें कि बीजिंग और शंघाई में कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए बीते गुरुवार को ही यहाँ के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने अधिकारियों से ‘कोविड-शून्य’ नीति का कडाई से पालन करने का निर्देश दिया और कहा था कि महामारी की रोकथाम अब ‘महत्वपूर्ण चरण’ में पहुंच चुकी है।