jay-shah-confirms-rohit-sharma-will-lead-team-india-in-t20-world-cup
रोहित शर्मा (Designed Photo)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: टी20 फॉर्मेट (T20 Cricket Format) में टीम इंडिया (Team India) के कप्तान को लेकर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है। ऐसे में अब भारत के सिलेक्टर्स इस खोज में जुट गए हैं कि किसे भारत का कप्तान (India Captain) बनाकर टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के लिए तैयार किया जाए। ऐसे में अब भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। 

आकाश चोपड़ा की मानें तो टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की कप्तानी हार्दिक पंड्या नहीं रोहित शर्मा करेंगे। अपने इस दावे के पीछे की वजह उन्होंने हार्दिक पांड्या की फिटनेस को बताया है। उन्होंने कहा है कि हार्दिक पांड्या इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं। वह सीधे अब आईपीएल में दिखाई देंगे। ऐसे में उनके कप्तान बनने की संभावना न के बराबर है।

आकाश चोपड़ा ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा, ‘संभवतः हार्दिक टी20 वर्ल्ड कप में कप्तान नहीं होंगे, क्योंकि उनके साथ फिटनेस की समस्या है। वह इस समय क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं। वर्ल्ड कप में अपना टखना मोड़ चुके हैं। वह न तो अफगानिस्तान सीरीज खेल रहे हैं और न ही टेस्ट सीरीज खेलेंगे। अब वह सीधे आईपीएल खेलेंगे। यह बात उनके खिलाफ जाती है।’

आकाश आगे कहते हैं, ‘मुझे लगता है कि अभी टीम इंडिया की टी20 क्रिकेट में कप्तानी रोहित ही जारी रखेंगे। वह टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भी भारत के कप्तान होंगे। हालांकि अगर यह सवाल टी20 वर्ल्ड कप 2022 के ठीक बाद पूछते तो निश्चित तौर पर जवाब यही मिलता कि वह अगले टी20 वर्ल्ड कप में कप्तान नहीं होंगे क्योंकि उस वर्ल्ड कप में जिस तरह से टीम इंडिया 10 ओवर में 60 रन बना पाती थी, उसे देखकर उनका दावा कमजोर रहता। लेकिन अब चीजें बदल गई हैं।’

जानकारी के लिए बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद से ही रोहित शर्मा ने एक भी टी20 मैच नहीं खेला है। ऐसे में यह भी सवाल बना हुआ है कि क्या वह आगामी टी20 विश्व कप में टीम इंडिया का हिस्सा रहेंगे भी या नहीं। फ़िलहाल कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह कहा गया है कि लंबे समय के बाद रोहित अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में खुद को उपलब्ध कराया है, लेकिन अभी टीम का ऐलान होने का है।