aakash-chopra-says-temba-bavuma-is-a-weakness-for-south-africa-in-t20-world-cup-2022

    Loading

    नई दिल्ली: साउथ अफ्रीका (South Africa) की टीम भारत दौरे पर आई थी। इस दौरान भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) की बीच तीन टी20 और इतने ही वनडे मैचों की सीरीज खेली गई। दोनों सीरीज भारत ने अपने नाम करते हुए मेहमान टीम को करारी शिकस्त दी। वहीं, इस दौरान साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा के प्रदर्शन को लेकर कई सवाल खड़े हो गए है। इसी मामले में अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने अपनी राय बताई है। उन्होंने टेम्बा बावुमा (Temba Bavuma) को साउथ अफ्रीकी टीम की सबसे कमजोर कड़ी बताया है।

    हाल ही में आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra)ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा है, ‘टेम्बा बावुमा एक कप्तान और बल्लेबाज के तौर पर साउथ अफ्रीका की कमजोरी हैं। मैं उनसे माफी मांगना चाहूंगा क्योंकि मुझे एक इंटरनेशनल खिलाड़ी के बारे में यह नहीं कहना चाहिए, यह सही नहीं है। लेकिन बदकिस्मती से मुझे कहना पड़ेगा कि साउथ अफ्रीका टीम में उनकी जगह नहीं बनती है। हालांकि वह निश्चित रूप से प्लेइंग-11 में हर बार होंगे क्योंकि वह टीम के कप्तान हैं। भले ही रिली रॉसू, रीजा हेंडरिक्स या ट्रिस्टन स्टब्स में से किसी एक को बाहर बैठना पड़े।’

    बता दें कि, साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा फिलहाल कुछ अच्छे फॉर्म में नहीं हैं। भारत के खिलाफ खेली गई दोनों सीरीज में वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। टेम्बा अब तक टी20 क्रिकेट में खुद को साबित नहीं कर पाए हैं। T20I में उनका स्ट्राइक रेट 116 का रहा है। 

    टेम्बा बावुमा के बारे में अपनी राय बताने के बाद आकाश (Aakash Chopra) ने क्विंटन डी कॉक को लेकर एक भविष्यवाणी की है। उन्होंने कहा कि, क्विंटन डी कॉक टी20 वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहेंगे।

    उन्होंने कहा, ‘क्विंटन इस वर्ल्ड कप में लीड प्रोटियाज बल्लेबाज होंगे। वह अच्छी लय में हैं। वह पिछले दो मैचों में जरूर फ्लॉप हो गए लेकिन वह लगातार रन बनाते रहे हैं। वह शानदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हैं और उनकी बल्लेबाजी में गहराई भी है। वह ऑस्ट्रेलिया की विकेट्स पर खेलने का लुत्फ उठाएंगे।’