Wankhede Stadium
File photo

    Loading

    नयी दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) (आईपीएल) के आयोजकों ने बुधवार को घोषणा की कि संयुक्त अरब अमीरात (United Arab Emirates) (यूएई) में रविवार से बहाल होने वाले टी20 टूर्नामेंट के दौरान सीमित दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति दी जायेगी। जिसके लिए टिकिट की विक्री 16 सितंबर से शुरू होगा। इस बात की जानकारी बुधवार को आईपीएल आयोजकों ने ट्वीट कर दी।

    आईपीएल के बयान के अनुसार, ‘‘यह मैच महत्वपूर्ण मौका होगा क्योंकि कोविड-19 हालात से उत्पन्न परिस्थितियों के कारण एक संक्षिप्त अंतराल के बाद आईपीएल स्टेडियमों में दर्शकों की वापसी का स्वागत करेगा।” इसके अनुसार, ‘‘मैच दुबई, शारजाह और अबुधाबी में खेले जायेंगे जिसमें कोविड-19 प्रोटोकॉल और यूएई सरकार के दिशानिर्देशों को ध्यान में रखते हुए बैठने के लिये सीमित सीट उपलब्ध होंगी। ” 

    यहां से खरीद सकेंगे टिकट 

    लीग के आयोजकों ने कहा, ‘‘प्रशसंक आधिकारिक वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट आईपीएलटी20 डॉट कॉम पर बचे हुए टूर्नामेंट के लिये 16 सितंबर से टिकट खरीद सकते हैं। टिकट प्लेटिनमलिस्ट डॉट नेट से भी खरीदे जा सकते हैं। ”

    मुंबई और चेन्नई के बीच पहला मुकाबला 

    आईपीएल को मई में बायो-बबल में कई कोविड-19 पॉजिटिव मामले मिलने के बाद निलंबित कर दिया गया था जो अब रविवार से बहाल हो रहा है। रविवार को दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस का सामना चेन्नई सुपर किंग्स से होगा। 

    वर्ष 2019 के बाद पहली बार आईपीएल दर्शकों के सामने खेला जायेगा। पिछले साल लीग यूएई में दर्शकों के बिना खेली गयी थी जबकि 2021 चरण का पहला हाफ भी कड़े बायो-बबल में खेला गया था। लीग के आयोजकों ने हालांकि प्रवेश के लिये दर्शकों की सही संख्या का जिक्र नहीं किया लेकिन सूत्रों ने कहा कि उनकी उपस्थिति स्टेडियम में दर्शकों की क्षमता का 50 प्रतिशत होगी।(भाषा इनपुट भी शामिल)