PIC:@windiescricket/twitter
PIC:@windiescricket/twitter

    Loading

    नई दिल्ली: हाल ही में हुई इंग्लैंड के खिलाफ 5 मुकाबलों की टी-20 सीरीज में वेस्टइंडीज (WI Won T20 Series Against ENG) ने 3-2 से जीत हासिल करने के बाद अब टीम भारत दौरे के लिए रवाना हो गई है। वेस्टइंडीज अब भारत के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज (IND vs WI ODI and T20 Series) खेलेगी। इस सीरीज के लिए कैरेबियाई टीम सोमवार को भारत के लिए रवाना हो चुकी है। जिसकी जानकारी वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने ट्विटर पर खिलाड़ियों की कुछ तस्वीरें शेयर कर दी है।

    वेस्टइंडीज टीम को भारत दौरे पर 3 वनडे और 3 टी-20 मुकाबले खेलने आ रही है। जहां दोनों टीमों के बीच 6 फरवरी से वनडे सीरीज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं 16 फरवरी से टी-20 सीरीज कोलकाता में खेली जाएगी। दरअसल, कोरोना की तीसरी लहर की वजह से इन दोनों सीरीज के मुकाबले केवल दो ही शहर में सीमित कर दिए गए। 

    इस समय वेस्टइंडीज की टीम की अगुवाई ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड कर रहे हैं। उनकी कप्तानी में टीम काफी मजबूत नज़र आ रही है। हाल ही में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 मुकाबलों की टी-20 सीरीज में 3-2 से जीत हासिल की है। ऐसे में वेस्टइंडीज टीम से भारत को थोड़ा खतरा हो सकता है। क्योंकि, दक्षिण अफ्रीका में भारत का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था। हालांकि, इस सीरीज के लिए भारत की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे, जबकि दक्षिण अफ्रीका में केएल राहुल ने रोहित की अनुपस्थिति में कप्तानी की थी।

    दोनों देशों ने इस आगामी सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। भारत के लिए दोनों सीरीज में रोहित शर्मा कप्तानी करेंगे। वहीं वेस्टइंडीज की अगुवाई कीरोन पोलार्ड करेंगे। इस सीरीज में भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली भी नज़र आएंगे। जहां वह बिना किसी दबाव के साथ खेलेंगे। वहीं काफी लंबे समय से उन्होंने शतक नहीं जड़ा है, ऐसे में लोगों को उम्मीद है कि वह इस बार इस सूखे को ज़रूर खत्म कर देंगे। बता दें कि भारतीय टीम भी अहमदाबाद पहुंच चुकी है।