dinesh karthik
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: क्रिकेट जगत में 3D प्लेयर्स की कमी नहीं है। जो अपने शानदार बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग के लिए मशहूर हैं। जिसमें भारत (Team India) के रवींद्र जडेजा और हार्दिक पंड्या शामिल हैं। लेकिन, टीम इंडिया में मौजूद एक प्लेयर है, जो 4D खिलाड़ी है। यह प्लेयर और कोई नहीं बल्कि दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) हैं, जो अकेले ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें 4D प्लेयर (4D Player) कहा जा रहा है। 

    दरअसल, भारतीय टीम ने एशिया कप 2022 सीजन में अपना आखिरी मैच गुरुवार (8 सितंबर) को अफगानिस्तान के खिलाफ खेला था। इस मैच में भारतीय टीम ने 101 रनों से जीत दर्ज की। इस मुकाबले में दिनेश कार्तिक प्लेइंग 11 का हिस्सा थे। लेकिन, विकेटकीपिंग ऋषभ पंत करते हुए नज़र आए थे। इसी वजह से कप्तान केएल राहुल ने दिनेश कार्तिक से बॉलिंग कराने का फैसला किया। 

    दिनेश कार्तिक अफगानिस्तान की पारी का आखिरी यानी 20वां ओवर डालने आए थे। स्पिन गेंदबाजी करते हुए कार्तिक ने केवल एक ही ओवर किया था। जिसमें उन्होंने 18 रन लुटाए थे और एक भी विकेट नहीं लिया था। कार्तिक का यह इंटरनेशनल क्रिकेट करियर में पहला ही ओवर रहा। जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

    बॉलिंग करते हुए दिनेश कार्तिक हंसते हुए नज़र आ रहे हैं। इस वीडियो को शेयर करते हुए फैंस कई तरह के मज़ेदार कमेंट्स भी कर रहे हैं। एक यूजर ने कार्तिक को 4D प्लेयर बताया। एक दूसरे यूजर ने लिखा, ‘दिनेश कार्तिक से 4 ओवर करवाना चाहिए था, अच्छी बॉलिंग करते हैं डीके! वर्ल्ड कप के लिए अच्छे ऑप्शन होंगे!’

    गीता हो कि, इसी मुकाबले में विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ा था। जिसका उनके फैंस को काफी समय से इंतज़ार था। इस मैच में विराट कोहली ने 122 रन जड़े थे। उनके इस रनों के बदौलत भारतीय टीम ने 2 विकेट पर 212 रनों का स्कोर बनाया था। जवाब में अफगानिस्तान टीम 8 विकेट पर केवल 111 रन ही बना सकी और भारत ने इस मैच में 101 रनों से जीत दर्ज की। इस मैच में भारतीय टीम के लिए तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 4 रन देकर सबसे ज्यादा 5 विकेट अपने नाम किए थे।