asia cup 2023 india-pakistan-are-in-the-same-group-for-the-asia-cup-2023-says-that-acc-president-jay-shah

    Loading

    नई दिल्ली: साल 2023 क्रिकेट फैंस के लिए बहुत कुछ खास लेकर आने वाला है। इस साल आईपीएल (IPL 2023), वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup 2023) और फिर वनडे एशिया कप (Asia Cup 2023)  खेला जाने वाला है। वहीं, अब बीसीसीआई (BCCI) के सचिव और एशियाई संघ (ACC) के अध्यक्ष जय शाह (Jay Shah) ने 2023-24 में होने वाले क्रिकेट टूर्नामेंटों के कार्यक्रम की घोषणा की है। भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) आगामी पुरुष एशिया कप के लिए एक ही ग्रुप में होंगे। एशिया कप में कुल 13 लीग मैच होंगे और 4 टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी। 

    एशिया कप आगाज सितंबर 2023 में होगा। वहीं, इस टूर्नामेंट में कुल 6 टीमें हिस्सा लेंगी। हालांकि, टूर्नामेंट का स्थान अभी तय नहीं किया गया है। लेकिन आगामी एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान कर रहा है, लेकिन बीसीसीआई ने पहले ही साफ कर दिया था कि भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं जाएगी। इसके अलावा बीसीसीआई ने एशियाई परिसंघ से टूर्नामेंट को किसी और जगह कराने का अनुरोध भी किया था।

    हालांकि, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी बीसीसीआई के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाया और उसकी आलोचना की। पीसीबी ने एक लंबा लेटर निकाला था और भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के बहिष्कार की धमकी दी थी। लेकिन अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में काफी बदलाव आया है। तत्कालीन पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा ने आक्रामक रुख अपनाया। लेकिन अब उन्हें अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है। नजम सेठी को पीसीबी का अध्यक्ष चुना गया है।