aus vs ind australian-team-is-scheduled-to-visit-india-for-a-6-white-ball-games-rohit-sharma

    Loading

    नई दिल्ली: इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) खेला जाने वाला है। यह टी20 वर्ल्ड कप भारतीय टीम (Team India) के लिए काफी अहम है। इसलिए भारतीय खिलाड़ियों तैयारियां भी शुरू कर दी है। भारतीय टीम 9 साल से आईसीसी ट्रॉफी (ICC Trophy) नहीं जीत सकी है। इसके अलावा भारतीय टीम पिछले वर्ल्ड कप में भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। 

    अब भारतीय टीम की कप्तानी कमान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को सौंपी गई है। फ़िलहाल भारतीय टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रही है। वहीं, दूसरी तरफ बीसीसीआई (BCCI) वर्ल्ड कप की तैयारी को और पुख्ता करने के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज कराने की कोशिश कर रहा है। 

    क्रिकबज की खबर के मुताबिक, सितंबर-अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टीम भारत का दौरा कर सकती है। इस दौरान भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 6 मैच खेले जाएंगे। 3 टी20 और 3 वनडे मैच की सीरीज हो सकती है। हालांकि वर्ल्ड कप को देखते हुए अब वनडे सीरीज को लेकर कोई अंतिम निर्णय नहीं हुआ है। 

    ऑस्ट्रेलिया (Australia) टी20 वर्ल्ड कप की मौजूदा चैंपियन है। इसके अलावा अगले साल ऑस्ट्रेलिया 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारत दौरे और आने वाली है। यह सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है और दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण भी है।

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली गावस्कर-बॉर्डर ट्रॉफी में अब 4 की जगह 5 मैच हो सकते हैं। साल 2024 से शुरू होने नए फ्यूचर टूर प्रोग्राम में इसे शामिल किया जाएगा।