Australia Team For T20 World Cup 2024 Mitchell Marsh Captain
मिशेल मार्श (सौजन्य: ऑस्ट्रेलिया एक्स)

जून से खेले जाने वाले T20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया ने भी अपनी टीम की घोषणा कर दी है। जहां मिचेल मार्श को टीम के कमान सौंप गई है। ऑस्ट्रेलिया ने अनुभव पर भरोसा जताते हुए कई सीनियर खिलाड़ियों को मौका दिया है।

Loading

नई दिल्ली: जून से खेले जाने वाले T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) के लिए अब हर देश अपनी टीम का ऐलान कर रहा है। आईसीसी (ICC) ने 1 मई तक सभी टीम के खिलाड़ियों की लिस्ट मांगी है। ऐसे में अब ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने भी अपनी टीम की घोषणा कर दी है। जहां मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) को टीम के कमान सौंप गई है। साथ ही टीम में कई धुरंधर खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

आईपीएल में धमाल मचा रहे ट्रेविस हेड को टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में जगह मिली है। जबकि ODI वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया को फाइनल में पहुंचने वाले हीरो ग्लेन मैक्सवेल भी टीम का हिस्सा है। जबकि वनडे कप्तान पैट कमिंस भी T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में शामिल हुए हैं। इस समय कमिंस आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की कमान संभाल रहे हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि 2021 में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया चैंपियन बनी थी। ऐसे में इस बार भी ऑस्ट्रेलिया खिताब जीतने की प्रबल दावेदारों में से एक होगी। पिछले साल शानदार प्रदर्शन करके टीम ने वनडे का ख़िताब अपने नाम किया था, ऐसे में टी20 का ख़िताब भी वह अपने नाम करने की पूरी कोशिश करेगी। इसी वजह से ऑस्ट्रेलिया बोर्ड ने टूर्नामेंट के लिए टीम में ज्यादातर अनुभवी खिलाड़ियों पर भरोसा जताया है।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम

मिचेल मार्श (कप्तान), पैट कमिंस, एस्टन एगर, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, जोश हेज़लवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंगलिस, ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर और एडम ज़म्पा।