अब हर मैच को फाइनल जैसा खेलेगी ऑस्ट्रेलिया, कप्तान कमिंस को है इस बात की उम्मीद

Loading

लखनऊ: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) को लगता है कि अब उनके लिए एकदिवसीय विश्व कप (World Cup 2023) में प्रत्येक मैच फाइनल जैसा बन गया है, लेकिन उन्होंने कहा कि उनकी टीम उन टीमों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने के लिए तैयार है, जिनके खिलाफ हाल में उनका रिकॉर्ड बेहतर रहा है। अब वे हर मैच को फाइनल की तरह देखेंगे व जीत हासिल करने की कोशिश करेंगे।

ऑस्ट्रेलिया को पहले मैच में भारत से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी, जबकि दूसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका ने उसे 134 रन से हराया था। अब उसे सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए लीग चरण के बचे हुए सात मैच में से कम से कम छह मैचों में जरूर जीत दर्ज करनी होगी। कमिंस को हालांकि लगता है कि अभी घबराने की जरूरत नहीं है। टीम अपने खोए फॉर्म को पा सकती है। सेमीफाइनल में जाने का रास्ता अभी बंद नहीं हुआ है।

कमिंस ने श्रीलंका के खिलाफ मैच की पूर्व संध्या पर रविवार को यहां कहा,‘‘अगर हम विश्व कप 2019 पर गौर करें तो भारत और दक्षिण अफ्रीका दो ऐसी टीमें थीं, जिन्होंने हमें राउंड रोबिन दौर में हराया था। पिछले साल भी यही दो टीम थीं, जिनके खिलाफ हमें सबसे ज्यादा परेशानी हुई।” 

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने कहा,,‘‘ अब हमारे पास ऐसी टीमों के खिलाफ खेलने का मौका है जिनके खिलाफ हम पिछले कुछ समय से नहीं खेले हैं और जिनके खिलाफ हमें काफी सफलता मिली है। इसलिए हम उन टीमों के खिलाफ आत्मविश्वास के साथ मैदान पर उतरेंगे।” 

ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप से पहले दक्षिण अफ्रीका और भारत के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखलाओं में हार का सामना करना पड़ा था।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने कहा,‘‘हमारी शुरुआत अच्छी नहीं रही। अब प्रत्येक खिलाड़ी अनुकूल परिणाम हासिल करने के लिए बेताब है। हमने पहले दो मैच गंवाए हैं। अब हमें जीतना शुरू करना होगा और जल्द से जल्द ऐसा करना होगा। अब हमारे लिए प्रत्येक मैच फाइनल जैसा बन गया है। हमें अब प्रत्येक मैच में जीत दर्ज करनी होगी।”