Loading

-विनय कुमार

साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 3 मैचों की T20 सीरीज AUS vs SA T20I Series, 2023 का दूसरा मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीत लिया। यह इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की लगातार दूसरी जीत है।

गौरतलब है कि (Australia tour of South Africa, 2023) सीरीज का दूसरा मैच बीते शुक्रवार, 1 सितंबर को भारतीय समयानुसार रात 9:30 बजे Kingsmead, Durban के मैदान में यह मैच खेला गया। जिसमें टॉस ऑस्ट्रेलिया ने जीता और साउथ अफ्रीका को पहले बल्लेबाज़ी के लिए बुलाया।

पहले बल्लेबाज़ी करते हुए साउथ अफ्रीका ने 8 विकेट के नुकसान पर 20 ओवर में 164 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 165 रनों का टारगेट दिया। साउथ अफ्रीका की तरफ से एडम मारक्रम ने अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 38 गेंदों में 3 चौके और 2 छक्कों की मदद से 49 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलिया ने इस टारगेट को सिर्फ 2 विकेट के नुकसान पर 14.5 ओवर में ही 168 रन बनाकर हासिल कर लिया और मैच में जीत हासिल कर ली। ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज के इस दूसरे मैच को 8 विकेट से जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ़ से कप्तान मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) ने सबसे बड़ी पारी खेली। उन्होंने आतिशी पारी खेली और 39 गेंदों में 8 चौके और 6 छक्कों की मदद से 79* रन बनाए और नॉट आउट रहे।

South Africa vs Australia 2nd T20I Match में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले ऑस्ट्रेलिया के बोलर सीन एबॉट (Sean Abbott) को Player of The Match का पुरस्कार दिया गया। एबॉट ने अपने 4 ओवर के ऑल में 22 रन देकर 3 विकेट चटकाए। 

इस प्लेइंग इलेवन को लेकर मैदान में उतरी दोनों देशों की टीमें-

South Africa की प्लेइंग इलेवन

Reeza Hendricks, Temba Bavuma, Rassie van der Dussen, Aiden Markram (c), Dewald Brevis, Tristan Stubbs (wk), Bjorn Fortuin, Gerald Coetzee, Lungi Ngidi, Lizaad Williams, Tabraiz Shamsi.

Australia की प्लेइंग इलेवन

Travis Head, Matthew Short, Mitchell Marsh (c), Josh Inglis (wk), Marcus Stoinis, Tim David, Aaron Hardie, Sean Abbott, Nathan Ellis, Adam Zampa, Jason Behrendorff.