सीरीज जीतने पर अक्षर पटेल की तारीफ में बोला ये क्रिकेटर, 'वेस्टइंडीज में कर दिया कमाल'
PIC: Twitter

    Loading

    नई दिल्ली: वेस्टइंडीज़ के खिलाफ दूसरे वनडे में टीम इंडिया (IND vs WI 2nd ODI) ने 2 विकेट से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही भारत (India) ने तीन मैचों की वनडे सीरीज पर 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। यह मुकाबला ओवर तक चला, जहां मैच काफी रोमांचक हो गया था। मुकाबले में टीम इंडिया के ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) ने धमाल कर दिया। सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए अक्षर पटेल ने सिर्फ 35 बॉल में 64 रनों की पारी खेली।

    अक्षर ने अपनी पारी में 3 चौके और दमदार 5 छक्के जड़े। अक्षर पटेल ने 182 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए और अपनी टीम को जीत दिलाकर ही लौटे। उन्होंने सिर्फ 33 बॉल में दीपक हुड्डा के साथ मिलकर 51 रनों की पार्टनरशिप की जिसने टीम इंडिया को जीत पक्की कर दी। आखिरी ओवर में टीम इंडिया को 8 रनों की जरूरत थी, यहां पहले दो सिंगल आए और फिर अक्षर पटेल ने छक्का लगाकर मैच जिता दिया।

    अक्षर पटेल इस ताबड़तोड़ पारी के बदौलत अक्षर ने भारत के पूरब कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। सातवें नंबर पर आकर सफलतम चेज़ में वह भारत की ओर से किसी एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले प्लेयर बन गए हैं। उन्होंने पारी में 5 छक्के जमाए। उनसे पहले यह रिकॉर्ड महेंद्र सिंह धोनी के नाम था, जिन्होंने 2005 में जिम्बाब्वे के खिलाफ अपनी पारी में 3 छक्के जड़े थे। उनके अलावा युसूफ पठान ने भी 2011 में साउथ अफ्रीका और आयरलैंड के खिलाफ ऐसी ही चेज़ में पारी में 3 छक्के लगाए थे।