BBL Adam Zampa defends decision to appeal for run out at non-striker’s end

    Loading

    मेलबर्न: मेलबर्न स्टार्स के कप्तान एडम जंपा (Adam Zampa) ने कहा है कि बिग बैश लीग (BBL) में मंगलवार को मेलबर्न रेनेगेड्स के खिलाफ उन्हें गेंदबाजी छोर पर टॉम रोजर्स (Tom Rogers) को रन आउट करने का अधिकार था। तीसरे अंपायर ने हालांकि जंपा (Adam Zampa) की अपील को खारिज कर दिया था। रेनेगेड्स ने मंगलवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर 33 रन से जीत दर्ज की जिसमें स्टार्स की टीम 142 रन के लक्ष्य का पीछा करने में असमर्थ रही।

    मंगलवार को जब जंपा (Adam Zampa) आखिरी ओवर में गेंदबाजी कर रहे थे तो वह गेंद फेंकने से पहले रुके और उन्हें क्रीज से बाहर निकल चुके रोजर्स को रन आउट कर दिया। अंपायर ने हालांकि जंपा को कहा कि वह अपना गेंदबाजी एक्शन पूरा कर चुके हैं। उन्होंने इसके बाद टीवी अंपायर की सहायता ली जिनका भी यही मानना था जिससे रोजर्स को नॉटआउट करार दिया गया। सोशल मीडिया पर आलोचना और कुछ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के भी हैरानी जताने के बावजूद जंपा बुधवार को अपने रुख पर कायम रहे और कहा कि वह केवल नियमों का पालन कर रहे हैं।

    ‘एसईएन’ ने जंपा के हवाले से कहा, ‘‘मुझे लगता है कि मुझे ऐसा करने का अधिकार था, यह नियमों में अनुसार है।” क्रिकेट के नियमों के अनुसार गेंदबाज अपने गेंदबाजी एक्शन को समाप्त करने से पूर्व गेंदबाजी छोर पर बल्लेबाज के क्रीज छोड़कर बाहर निकलने पर उसे रन आउट कर सकता है। जंपा के मामले में हालांकि उन्होंने अपना गेंदबाजी एक्शन पूरा कर लिया था।

    जंपा ने कहा, ‘‘टॉम रोजर्स मेरे गेंदबाजी करने से पहले क्रीज से बाहर निकल रहा था… वह इसका फायदा उठा रहा था। मैंने मैकेंजी हार्वे को एक अच्छी गेंद फेंकी लेकिन दो रन हो गए जबकि अगर रोजर्स ऐसा नहीं करता तो एक रन होता। मुझे लगा कि उसने निश्चित रूप से कुछ ऐसा किया है जो उसे नहीं करना चाहिए था” ‘ (एजेंसी)