dhawan-agarwal

    Loading

    नई दिल्ली. सुबह की बड़ी खबर के अनुसार जहाँ भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) बीते बुधवार को कोरोना (Corona) की चपेट में आ गई। वहीं कई सीनियर सलामी बल्लेबाज जैसे शिखर धवन (Shikhar Dhawan), रिजर्व ओपनर रुतुराज गायकवाड़ (Rituraj Gaikwad) और मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyyar), बॉलर नवदीप सैनी  व सहयोगी स्टाफ के चार सदस्य वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज की शुरुआत से पहले ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। 

    वहीं अब BCCI के अनुसार चयन समिति ने मयंक अग्रवाल को सात सदस्यों के बाद भारत की एकदिवसीय टीम में शामिल किया है। जी हाँ, अब  वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में वे अब उनके नाम पर सहमती हो गयी है। गौरतलब है कि भारतीय टीम के तीन बेहतरीन खिलाडी और सहयोगी स्टाफ के चार सदस्य वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज की शुरुआत से पहले ही कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

    गौरतलब है कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत आगामी 6 फरवरी से होगी। वहीं वनडे सीरीज के सभी मुकाबले अहमदाबाद में ही खेले जाएंगे। हालांकि, अब धवन, अय्यर और गायकवाड़ सीरीज में नहीं खेल पाएंगे, क्योंकि इन्हें एक हफ्ते के क्वारंटीन से भी फिलहाल गुजरना होगा और इसके बाद दो निगेटिव RT-PCR टेस्ट के बाद ही वे वापस टीम से जुड़ सकेंगे।

    इधर भारतीय टीम में हुए कोरोना ब्लास्ट के बाद पहले एक दिवसीय मैच में प्लेइंग एलेवेन चुनने पर भी बड़ा संकट खड़ा हो गया है। वहीं देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए BCCI ने बिना दर्शकों के ही सीरीज खेलने का निर्णय लिया था।

    श्रृंखला की शुरुआत छह फरवरी को अहमदाबाद में होगी जो भारत का 1000वां एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबला होगा।ऐसे में अब उम्मीद है कि श्रृंखला के लिए स्टैंड बाई बनाए गए एम शाहरूख खान, आर साई किशोर और रिषी धवन को अब टीम में शामिल किया जा सकता है।