IPL 2022 Hardik Pandya, Rashid Khan, Shubman Gill set to join Ahmedabad franchise

    Loading

    -विनय कुमार

    IPL 2022 में काफी कुछ नई बातें देखने मिलेंगी। लेकिन सबसे दिलचस्प बात ये कि अबकी आगामी सीजन में दो नई मैदान में उतरेंगी। दो नई टीमों में से एक गुजरात टाइटंस (Gujrat Titans) के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को BCCI और NCA ने एक बड़ा चैलेंज दे दिया है। उन्होंने ऑल-राउंडर हार्दिक पांड्या को अपनी फिटनेस साबित करने  के लिए उन्हें 10 ओवर बोलिंग करने का टास्क दिया है।

    BCCI के एक सीनियर ऑफिशल न कहा, “NCA के फिजियो और NCA के चीफ़ वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) फिटनेस टेस्ट का शेड्यूल तय करेंगे। लेकिन जैसा कि सिलेक्टर्स ने साफ़ कर दिया है, कि हार्दिक पांड्या को कम से कम 10 ओवर बोलिंग करनी होगी और निर्धारित मानकों के मुताबिक, ज़रूरी यो-यो टेस्ट क्लियर करना होगा। यह हार्दिक पांड्या के लिए खास तौर पर डिजाइन नहीं किया गया है। सभी खिलाड़ियों को इस फिटनेस टेस्ट से क्लियर  होना पड़ता है। सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट क्रिकेटर्स के लिए IPL 2022 से पहले यह अनिवार्य है।”

    फिटनेस टेस्ट क्लियर करने के लिए Hardik Pandya को क्या करना पड़ेगा ?

    हार्दिक पांड्या, (Hardik Pandya) को 16.5 से ज्यादा के स्कोर के साथ यो-यो टेस्ट क्लियर करना पड़ेगा। उन्हें कम से कम 10 ओवर बोलिंग करनी पड़ेगी।

    गौरतलब है कि, टीम इंडिया और NCA मेडिकल स्टाफ हमेशा अपने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट क्रिकेटर्स पर कड़ी नजर रखता है। भारतीय टीम के प्लेयर्स के लिए न्यूनतम यो-यो स्कोर 16.5 है। यूं तो हार्दिक पांड्या ने हमेशा ही यो-यो टेस्ट में 18 से ज्यादा स्कोर किया है। ऐसे में इस टेस्ट को वो आसानी से क्लियर कर लेंगे, इस बात में कोई दो राय नहीं है।

    खबरों के मुताबिक, हार्दिक पांड्या को NCA चीफ़ वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) और NCA फिजियो की सतर्क नजरों से इन टेस्ट से गुजरना पड़ेगा। टेस्ट के दौरान भारतीय टीम के फिजियो नितिन पटेल (Nitin Patel) भी मौजूद रहेंगे। उन्होंने कहा, “उन्हें (Hardik Pandya) फिटनेस टेस्ट क्लियर करना होगा, क्योंकि यह आवश्यक है। पिछले साल श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) शोल्डर के ऑपरेशन के बाद IPL 2021 खेलने से पहले फिटनेस टेस्ट देकर मैदान में लौटे थे।

    पिछले दिनों गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans GT) का बड़ौदा में 5 दिनों का अभ्यास सत्र था। बताया जाता है कि उस प्रैक्टिस कैंप में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने कुछ सेशन की बोलिंग भी की थी। IPL 2022 से पहले गुजरात टाइंटस (Gujarat Titans) के कप्तान हार्दिक पांड्या बेंगलुरू में NCA पहुंचे। हार्दिक आने वाले दो दिन फिटनेस टेस्ट से गुजरेंगे, ताकि IPL 2022 में अपनी टीम की कप्तानी के लिए उन्हें BCCI से इजाज़त मिल जा

    IPL Mega Auction -2022 में गुजरात टाइटन्स (Gujarat Titans GT) ने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और राशिद खान (Rashid Khan) को 15-15 करोड़ रुपए और शुभमन गिल (Shubman Gill) को 8 करोड़ रुपए में ड्रॉफ्ट पिक के तहत रिटेन किया था।

    गुजरात टाइटन्स (Gujrat Titans) Full Squad

    मोहम्मद शमी, जेसन रॉय, लॉकी फर्ग्यूसन, अभिनव मनोहर, राहुल तेवतिया, नूर अहमद, साई किशोर, डोमिनिक ड्रेक, जयंत यादव, विजय शंकर, दर्शन नालकांडे, यश दयाल, अल्जारी जोसेफ, डेविड मिलर, रिद्धिमान साहा, मैथ्यू वेड, गुरकीरत सिंह, वरुण आरोन।