BCCI Can change in Team India provisional Squad for t20 world cup 2024
टीम इंडिया (सौजन्यः सोशल मीडिया)

जून में शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की घोषणा हो चुकी है। हालांकि, BCCI अगर चाहे तो आगामी 25 मई तक टीम में बदलाव कर सकता है।

Loading

नई दिल्ली: जून में शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) के लिए टीम इंडिया (Team India) की घोषणा हो चुकी है। जहां रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टीम की कमान और हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को उप-कप्तानी सौंपी गई है, जो पहले से ही तय था। हालांकि, बीसीसीआई (BCCI) अगर चाहे तो आगामी 25 मई तक टीम में बदलाव कर सकता है। ऐसे में कई खिलाड़ियों के पास अभी भी टीम में जगह बनाने का मौका है।

अभी भी खिलाड़ियों के पास टीम में जगह बनाने का मौका

दरअसल, आईसीसी ने यह निर्देश दिए थे कि सभी को 1 मई तक टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपने टीम का ऐलान करना है। ऐसे में बीसीसीआई ने भी अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। हालांकि अभी भी कुछ खिलाड़ियों के पास यह मौका है कि वह टीम में अपनी जगह बना सकें। क्योंकि जरूरत पड़ने पर इस टीम में कुछ बदलाव भी किए जा सकते हैं।

25 मई तक हो सकते हैं टीम में बदलाव

आईपीएल का फाइनल मुकाबला 26 मई को खेला जाना है। ऐसे में टीम इंडिया के पास 25 मई तक का समय है कि वह टीम में बदलाव कर सकें। जैसे अगर कोई खिलाड़ी आईपीएल में खेलते समय चोटिल हो जाता है तो उसका रिप्लेसमेंट किसी दूसरे खिलाड़ी को बनाया जा सकता है। हालांकि ऐसा बहुत कम देखने मिला है।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, संजू सैमसन (विकेटकीपर), मोहम्मद सिराज।

रिजर्व: शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद, आवेश खान।