rishabh-pant-health-update Rishabh Pant will be sent to Mumbai for further treatment

Loading

-विनय कुमार

BCCI को एक चीते की फुर्ती और चाक-चौबंद विकेटकीपर-बल्लेबाज की शिद्द्त से तलाश है। गौरतलब है कि करीब 6 महीने में भारत की मेज़बानी में ICC ODI World Cup, 2023 होने जा रहा है। और, इससे कुछ महीने पहले ही टीम इंडिया के धुरंधर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत एक सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल होकर लंबे समय के लिए मैदान से बाहर हो गए।

सूत्रों के मुताबिक, भारतीय टीम के जानदार विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant Wicket-keeper Batter Team India) को मैदान पर लौटने में अभी 6-7 महीने और लगेंगे। जिसके मद्देनजर BCCI ने नए विकेटकीपर की तलाश ज़ोर कर दी है। हालांकि, फिलहाल ऑप्शनल तौर पर केएल राहुल (KL Rahul Wicket-keeper Batter Team India) और इशान किशन (Ishan Kishan Wicket-keeper Batter) तो हैं ही।

BCCI के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, ऋषभ पंत के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है। लेकिन, इसके बावजूद मैदान में छलांग लगाने, गुलाटी मारने और दौड़ने वाली चुस्ती-फुर्ती के लिए उन्हें कम-से-कम 6-7 महीने और लगेंगे। ICC ODI World Cup, 2023 के लिए वे अभी पूरी तरह से फिट नहीं हैं। सच कहा जाए, तो उन्हें पूरी फिटनेस के साथ मैदान में लौटने में इससे भी लंबा वक्त लग सकता है।

आपको याद दिला दें कि, पीछे साल के दिसंबर महीने में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) एक सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए थे। करीब एक महीने अस्पताल में भर्ती थे। लेकिन, उम्मीद की जा रही है कि वे बहुत जल्द अपनी पुरानी चुस्ती-फुर्ती और जोश के साथ मैदान में ताल ठोकेंगे।