IND vs WI ODI : BCCI asks Rohit Sharma & Co to assemble in Ahmedabad by Feb 1, Indian team to have 3-day quarantine
File Photo

    Loading

    मुंबई: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी-ट्वेंटी और टेस्ट सीरीज के में बदलाव की घोषणा कर दी है। जिसके तहत अब धर्मशाला और लखनऊ में टी-ट्वेंटी के मैच खेले जाएंगे। वहीं पहला टेस्ट अब 4-8 मार्च को मोहाली में और दूसरा टेस्ट 12-16 मार्च को बेंगलुरु में खेला जाएगा। ज्ञात हो कि, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने तारीखों में बदलाव की मांग की थी।

    सोमवार को जारी की गई सूची के अनुसार, 

    श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने किया था अनुरोध

    श्रीलंका की क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई से पहले टेस्ट की जगह टी-ट्वेंटी सीरीज खेलने का अनुरोध किया था। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने इसके पीछे तर्क दिया है कि ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर श्रीलंका की सीमित ओवरों की टीम जाएगी और 20 फरवरी को टीम का दौरा समाप्त हो रहा है। इसके बाद श्रीलंका की सीमित ओवरों की टीम सीधे भारत आएगी और इस तरह बबल टू बबल ट्रांसफर में भी कोई दिक्कत नहीं होगी।

    श्रीलंका क्रिकेट ने आगे कहा था कि, पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों के बाद श्रीलंका की टीम भारत में 3 टी20 मैच खेलेगी और इस बीच टेस्ट टीम को तैयारियों का मौका मिल जाएगा।

    पहले ऐसा था कार्यक्रम

    पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, पहला टेस्ट मैच 25 फरवरी से बैंगलोर में खेला जाना था, जबकि दूसरा टेस्ट मैच मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में 5 मार्च से होना था। वहीं, मोहाली में ही पहला टी20 इंटरनेशनल मैच 13 मार्च को और दूसरा टी20 मैच धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में आयोजित होना था। वहीं, आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच 18 मार्च को लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में खेला जाना था।