File Photo
File Photo

    Loading

    -विनय कुमार

    ICC T20 World Cup, 2022 टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलिया की मेज़बानी में अगले महीने की 16 तारीख़ से शुरू हो रहा है। खबर है कि भारतीय टीम इस मेगा इवेंट में शरीक होने के लिए अपने निर्धारित कार्यक्रम से एक हफ्ते पहले ऑस्ट्रेलिया पहुंचेगी। BCCI ने फैसला किया है कि, भारत के दौरे पर आ रही साऊथ अफ्रीका की टीम के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज खेलने के बाद, यानी सीरीज के 4 अक्टूबर को इंदौर में खेले जाने वाले अंतिम मैच के बाद (IND vs SA T20I Series, 2022) वर्ल्ड कप की पूरी टीम, नेट बोलर्स और स्टैंडबाय प्लेयर्स को हफ्ते भर पहले भेजा जाएगा।

    भारतीय टीम 5 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए कूच करेगी। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, टीम इंडिया न्यूजीलैंड के साथ 17 अक्टूबर और ऑस्ट्रेलिया के साथ 18 अक्टूबर को ICC की तरफ़ से आयोजित 2 प्रैक्टिस मैचों के अलावा वहां कम से कम 3 और प्रैक्टिस मैच खेलने की प्लानिंग कर रही है।

    सूत्रों के मुताबिक, BCCI ने टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid Coach Team India) से चर्चा करने के बाद 23 अक्टूबर को मेलबर्न में खेले जाने वाले पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड के अपने पहले मैच से पहले अपनी टीम को कुछ और प्रैक्टिस मैच देने का निर्णय लिया है। BCCIE से जुड़े एक ऑफिशल ने कहा, “हम कुछ टीम के साथ बात कर रहे हैं, जो ICC की तरफ से रखे गए प्रैक्टिस मैचों के अलावा हमारे साथ मैच खेलेंगे। T20 World Cup की पूरी टीम द्रविड़ (Rahul Dravid) और उनके सपोर्ट स्टाफ के साथ 5 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए भारत से कूच करेगी।”

    T20 World Cup की Team India इंडिया 

    रोहित शर्मा (Rohit Sharma Captain), केएल राहुल (KL Rahul Vice Captain), विराट कोहली (Virat Kohli), सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav), दीपक हुड्डा (Deepak Hudda), ऋषभ पंत (Rishabh Pant Wicket-keeper), दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik Wicket-keeper), हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya), आर अश्विन (Ravichandran Ashwin), युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal), अक्षर पटेल (Axar Patel), जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah), भुवनेश्वर कुमार (Bhuvaneshwar Kumar), हर्षल पटेल (Harshal Patel), अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh)।

    स्टैंडबाय प्लेयर्स

    मोहम्मद शमी (Mohammad Shami), श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer), रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi), दीपक चाहर (Deepak Chahar)।