south Africa Vs Australia Women World Cup Final

Loading

केपटाउन. सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी के अर्धशतक से ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को यहां आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ छह विकेट पर 156 रन बनाए। मूनी ने 53 गेंद में नौ चौकों और एक छक्के से नाबाद 74 रन की पारी खेलने के अलावा एलिसा हीली (18) के साथ पहले विकेट के लिए 36 और एशलेग गार्डनर (29) के साथ दूसरे विकेट के लिए 46 रन की साझेदारी की। दक्षिण अफ्रीका की ओर से शब्निम इस्माइल ने 26 जबकि मारिजेन कैप ने 35 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए।

ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लेनिंग ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। एलिसा और मूनी की जोड़ी ने इसके बाद टीम को सतर्क शुरुआत दिलाई। मूनी ने धीमी शुरुआत की लेकिन एलिसा लय में दिखी। उन्होंने नोनकुलुलेको मलाबा की दूसरी ही गेंद पर चौके से खाता खोला और फिर इस्माइल और कैप पर भी चौके मारे। एलिसा हालांकि कैप की उछाल लेती गेंद को कवर्स में नेदिन डि क्लर्क के हाथों में खेल बैठीं।

मूनी और एशलेग ने इसके बाद पारी को आगे बढ़ाया। एशलेग ने मलाबा पर लगातार दो चौकों के साथ आठवें ओवर में टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया। उन्होंने डि क्लर्क पर भी लगातार दो छक्के मारे लेकिन क्लो ट्रायोन की गेंद पर विरोधी कप्तान सुने लुस को कैच दे बैठीं। उन्होंने 21 गेंद का सामना करते हुए दो चौके और दो छक्के मारे।

सलामी बल्लेबाज मूनी ने एक छोर संभाले रखा और बीच-बीच में कुछ आकर्षक शॉट खेले। उन्होंने डि क्लर्क पर लगातार दो चौके मारे। ग्रेस हैरिस (10) ने ट्रायोन पर चौके के साथ 14वें ओवर में ऑस्ट्रेलिया के रनों का शतक पूरा किया लेकिन अगले ओवर में मलाबा ने उन्हें बोल्ड कर दिया। ऑस्ट्रेलिया को अंतिम ओवरों में रन गति में इजाफा करने के लिए जूझना पड़ा।

कप्तान मेग लेनिंग 11 गेंद में 10 रन बनाने के बाद कैप की गेंद पर ट्रायोन को कैच दे बैठीं। मूनी ने कैप पर चौके साथ 44 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने अंतिम ओवर में इस्माइल की लगातार गेंदों पर छक्का और चौका जड़ा। इस्माइल ने हालांकि एलिस पैरी (07) और जॉर्जिया वेयरहैम (00) को लगातार गेंदों पर आउट किया। (एजेंसी)