टीम इंडिया को तगड़ा झटका! रविंद्र जडेजा एशिया कप से बाहर, अक्षर पटेल की वापसी

    Loading

    नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket team) को बड़ा झटका लगा है। हरफनमौला खिलाड़ी रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) एशिया कप (Asia Cup) से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) को टीम में लिया गया है। यह जानकारी शुक्रवार को बीसीसीआई (BCCI) ने दी।

    BCCI के मुताबिक रवींद्र जडेजा घुटने की चोट के कारण चल रहे एशिया कप 2022 से बाहर हो गए। उनकी जगह अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने अक्षर पटेल को टीम में शामिल करने की घोषणा की है। जडेजा फिलहाल BCCI की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं।

    जडेजा ने 28 अगस्त को 29 गेंद में 35 रन बनाकर भारत की टूर्नामेंट के शुरूआती मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ पांच विकेट की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी थी। जडेजा को हांगकांग के खिलाफ बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था लेकिन उन्होंने कसी गेंदबाजी की थी और अपने चार ओवर में महज 15 रन देकर एक विकेट झटका था।

    गौरतलब है कि, जडेजा के रिप्लेसमेंट, अक्षर पटेल को पहले टीम में स्टैंडबाय में रखा था। अक्षर जल्द ही दुबई में टीम में शामिल होंगे। अक्षर हाल में जिम्बाब्वे में वनडे में खेले थे। वह वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के दौरे पर भी टीम का हिस्सा थे। टीम प्रबंधन जडेजा के जल्द उबरने की उम्मीद लगायेगा क्योंकि अक्टूबर-नवंबर में आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप खेला जायेगा। भारत को अपना पहला सुपर चार मुकाबला रविवार को खेलना है।

    एशिया कप के लिए भारत की टीम

    रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल , आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान