nepal-cricketer-sandeep-lamichhane-will-surrender-in-molestation-case-ready-to-return-to-nepal-on-october-6

Loading

काठमांडू. बलात्कार के आरोपी नेपाल क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान संदीप लामिछाने को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने सोमवार को उन्हें विदेश यात्रा की अनुमति दे दी है। साथ ही उनपर लगाया गया यात्रा प्रतिबंध भी हटा दिया है।

सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि बलात्कार के आरोपी क्रिकेट खिलाड़ी संदीप लामिछाने नेपाल क्रिकेट टीम के लिए खेलने के लिए विदेश जा सकते हैं। जस्टिस सपना प्रधान मल्ला और कुमार चुडाल की खंडपीठ ने लामिछाने द्वारा दायर अपील के जवाब में आज यह आदेश दिया।

कोर्ट ने यह भी फैसला सुनाया कि लामिछाने को न्यायिक हिरासत में रखने की जरूरत नहीं है, जबकि अटॉर्नी जनरल के कार्यालय द्वारा इसकी मांग की जा रही है।

गौरतलब है 6 सितंबर को एक 17 वर्षीय नाबालिग लड़की ने संदीप लामिछाने के खिलाफ बलात्कार का आरोप लगाते हुए एक FIR दर्ज कराई थी। इस शिकायत के 2 दिन बाद लामिछाने के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ था। उसी दिन नेपाल क्रिकेट संघ (CAN) ने लामिछाने को टीम से भी निलंबित कर दिया था।

नाबालिग लड़की ने आरोप लगाया कि, क्रिकेटर ने अगस्त (2021) महीने में एक होटल में उसके साथ दुष्कर्म किया। 21 अगस्त को संदीप कथित तौर पर लड़की को काठमांडू और भक्तपुर के विभिन्न स्थानों पर ले गया। उसी रात काठमांडू के एक होटल में उसके साथ बलात्कार किया।