brian lara advice team india to bat suryakumar yadav on 3rd position t20 world cup 2024
विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और ब्रायन लारा

टी20 वर्ल्ड कप से पहले वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ब्रायन लारा का मानना है कि टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को विराट कोहली की जगह तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आना चाहिए। इससे टीम को काफी फायदा होगा।

Loading

नई दिल्ली: जून से टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) का आगाज होने वाला है। जिसके लिए अब हर टीम तैयारीयों में जुट गई है। ऐसे में अब वेस्टइंडीज (West Indies) के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ब्रायन लारा (Brian Lara) का मानना है कि टीम इंडिया (Team India) के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को टी20 वर्ल्ड कप में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। बता दें कि तीसरे नंबर पर फिलहाल विराट कोहली (Virat Kohli) बल्लेबाजी करते हैं।

भारत ने अपनी टी20 टीम में कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों को बरकरार रखा है जबकि शुबमन गिल और रिंकू सिंह जैसे युवा खिलाड़ियों को भी टीम में शामिल किया है। सूर्य कुमार यादव भी टीम का अहम हिस्सा हैं।

पीटीआई संपादकों से बातचीत में लारा ने कहा “मेरी एक सलाह है, और मुझे नहीं पता कि आप इसे पसंद करेंगे या नहीं, लेकिन स्काई (सूर्य कुमार यादव) को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। उसे बस तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करनी होगी। वह खेल के महानतम टी20 खिलाड़ियों में से एक है।

“और मुझे लगता है कि स्काई के साथ भी यही बात है। इसलिए, जितनी जल्दी हो सके इसमें शामिल हो जाओ। वह सलामी बल्लेबाज नहीं है, उसे वहां ले जाओ और अगर वह 10-15 ओवर तक बल्लेबाजी कर सकता है, तो आप जानते हैं कि क्या होने वाला है।”

उन्होंने बताया, “यदि आप पहले बल्लेबाजी करते हैं तो वह आपको अजेय (न हारने वाली) स्थिति में पहुंचा देगा, या यदि वह बाद में बल्लेबाजी करेगा तो वह गेम जीत जाएगा।”सूर्यकुमार आमतौर पर भारत के लिए चौथे नंबर पर और कोहली तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं।

कोहली-रोहित के साथ पारी की शुरुआत करें तो सूर्य कुमार यादव तीसरे नंबर पर भी खेल सकते हैं। अगर टीम में ऐसा कॉम्बिनेशन बनता है तो यशस्वी जैसवाल को बेंच पर बैठना पड़ सकता है। लारा ने जोर देकर कहा, “बस सूर्यकुमार को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी कराने का कोई तरीका कप्तान और कोच को ढूंढ लेना चाहिए।”

(PTI एजेंसी)