Can't compare myself to Ravichandran Ashwin Nathan Lyon

उन्होंने कहा ,‘‘वह अपनी रफ्तार में तेजी से बदलाव कर सकता है और काफी प्रतिभाशाली है।

मेलबर्न. आस्ट्रेलिया (Australia) के अनुभवी स्पिनर नाथन लियोन (Nathan Lyon ) ने कहा है कि वह और रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin ) अलग तरह के गेंदबाज हैं और उनके बीच तुलना नहीं की जानी चाहिये । लियोन ने शनिवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट से पहले वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा ,‘‘ अश्विन (Ravichandran Ashwin ) विश्व स्तरीय गेंदबाज है। मैने उसे गेंदबाजी करते काफी देखा है , खासकर भारत दौरे पर । मैने उससे सीखने की कोशिश की है । उसके पास काफी विविधता है ।”

उन्होंने कहा ,‘‘वह अपनी रफ्तार में तेजी से बदलाव कर सकता है और काफी प्रतिभाशाली है। हम एक जैसे भी हैं और अलग अलग भी , लिहाजा हमारी तुलना संभव नहीं है । उसका रिकार्ड ही बताता है कि वह कैसा गेंदबाज है। ” अश्विन 72 टेस्ट में 370 विकेट ले चुके हैं । वहीं लियोन ने 97 टेस्ट में 391 विकेट लिये हैं । यह पूछने पर कि क्या वह किसी खास बल्लेबाज को 400वां शिकार बनाना चाहते हैं, लियोन ने कहा कि उन्हें इससे फर्क नहीं पड़ता ।

उन्होंने कहा ,‘‘ मैं इसे लेकर चिंतित नहीं हूं । मयंक अग्रवाल हो या जसप्रीत बुमराह । मुझे फर्क नहीं पड़ता । 400 विकेट लेना महत्वपूर्ण है।” उन्होंने यह भी कहा कि आस्ट्रेलिया का गेंदबाजी आक्रमण इस समय दुनिया में सर्वश्रेष्ठ है और इसका हिस्सा होना फख्र की बात है। (एजेंसी)