IND vs AUS ODI Series

Loading

ICC ODI World Cup, 2023 को आरंभ होने में बस 2 सप्ताह बचे हैं। 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक भारत की मेज़बानी में होने जा रहे इस वर्ल्ड कप को जीतने के लिए हिस्सा लेने वाले सभी देश जान झोंक देंगे। इसी सिलसिले में ACC ODI Asia Cup, 2023 Final Match में बेहतरीन जीत हासिल करने वाली भारतीय टीम ICC ODI World Cup, 2023 की चैंपियन बनने की दिशा में पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ 3 मैचों की वनडे सीरीज (IND vs AUS ODI Series, 2023) खेलकर कुछ खिलाड़ियों का लिटमस टेस्ट करना चाहेगी, ताकि वर्ल्ड कप में उन स्कड मिसाइलों को इस्तेमाल कर विपक्षी टीमों के किला को ध्वस्त कर फाइनल में तिरंगा गाड़ सके। 

उसी तैयारी की राह में 22 सितंबर को मोहाली के मैदान में IND vs AUS ODI Series का पहला मैच खेला जाएगा। इस ताज़ा 3 मैचों की सीरीज के शुरुआती 2 मैच की कप्तानी कर रहे केएल राहुल (KL Rahul Captain Team India) की कमान में अगर मोहाली में टीम इंडिया जीत हासिल करती है, तो एक बड़ा इतिहास होगा। 

गौरतलब है कि मोहाली के मैदान में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बीते 27 सालों में सीमित ओवर के किसी भी मैच में जीत हासिल नहीं कर सकी है। अगर, मैच में भारत की जीत होगी, तो केएल राहुल (KL Rahul) के करियर में एक नया कीर्तिमान जुड़ जाएगा। 

इसी के मद्देनजर केएल राहुल ऐसी प्लेइंग इलेवन के साथ मोहाली के मैदान में उतरना चाहेंगे, जिसे समझना ऑस्ट्रेलिया के लिए कठिन हो और टीम इंडिया जीत दर्ज़ कर ले। 

इस संभावित प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है टीम इंडिया-

ईशान किशन, शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (KL Rahul Captain), सूर्यकुमार यादव, रविन्द्र जड़ेजा, आर अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा।

विनय कुमार