Loading

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज (West Indies) में फ़िलहाल कैरेबियन प्रीमियर लीग (Caribbean Premier League 2023) खेली जा रही है। इस लीग में एक खिलाड़ी ने कुछ ऐसा कारनामा कर दिखाया, जिसके बारे में कभी कैसी ने सोचा भी नहीं होगा। वेस्टइंडीज़ के स्टार ऑलराउंडर रहकीम कॉर्नवाल (Rahkeem Cornwall) ने शानदार शतकीय पारी खेलकर सबको हैरान कर दिया।

हैरानी की बात यह है कि, 143 किलोग्राम के रहकीम कॉर्नवाल ने महज 45 गेंदों में शतकीय पारी खेलकर सबकी बोलती बंद कर दी। कॉर्नवाल भले ही भारी-भरकम वजन के खिलाड़ी हैं, लेकिन जब वह बल्लेबाजी करते है तब उनके सामने अच्छे-अच्छे गेंदबाजों की हालत ख़राब हो जाती हैं।

दरअसल, कैरेबियन प्रीमियर लीग में  सेंट किट्स और बारबाडोस रॉयल्स के बीच मैच खेला गया। इस मैच में कॉर्नवाल ने बारबाडोस रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए 48 गेंदों में 102 रन बनाए। उन्होंने 212.50 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी की। इस दौरान उन्हें बल्ले से 4 चौके और 12 छक्के निकले। कॉर्नवाल ने महज़ 45 गेंदों में ही शतक पूरा कर लिया था। कॉर्नवाल आउट नहीं बल्कि रिटायरहर्ट होकर पवेलियन वापस गए। 

कॉर्नवाल को मिली जीत 

मैच की बात करें तो, सेंट किट्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया। सेंट किड्स ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान 220 रन बनाए।  टीम के लिए कप्तान शेरफेन रदरफोर्ड ने 27 गेंदों में 5 चौके और 5 छक्कों की मदद से 65 रन बनाए। इसके अलावा ओपनर विल स्मेड ने 63 और साथी सलामी बल्लेबाज़ आंद्रे फ्लेचर ने 56 रन बनाए। सेंट किट्स द्वारा दिए गए लक्ष्य का पीछा करने उतरी बारबाडोस रॉयल्स ने महज़ 18.1 ओवर में 2 विकेट पर टारगेट हासिल कर मैच अपने नाम कर लिया।