carlos-brathwaite-throw-at-batter-costs-team-five-run-penalty-in-t20-blast-2022

    Loading

    नई दिल्ली: वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाड़ी इस समय टी-20 ब्लास्ट (T20 Blast 2022) टूर्नामेंट खेल रहे है। इस टूर्नामेंट में एक मैच के दौरान वेस्टइंडीज के कार्लोस ब्रेथवेट (Carlos Brathwaite) ने अपना आपा खो दिया। इसके बाद उन्होंने कुछ ऐसा किया, जिसकी चर्चा हर तरफ हो रही है। उन्होंने लाइव मैच के दौरान बल्लेबाज को गेंद मार दी। ब्रेथवेट की इस हरकत का वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 

    दरअसल, यह घटना रविवार को बर्मिंघम बीयर्स और डर्बीशायर के बीच मैच खेला गया। ब्रेथवेट बर्मिंघम बीयर्स की टीम के कप्तान हैं। डर्बीशायर की पारी के 13वें ओवर में बल्लेबाज वेन मैडसेन के साथ यह घटना घटी। इस ओवर में कार्लोस ब्रेथवेट की गेंदबाजी कर रहे थे। ब्रेथवेट की गेंद पर बल्लेबाज ने सीधा शॉट मारा जो सीधे गेंदबाज के पास गई। 

    वहीं, ब्रेथवेट को लगा कि बल्लेबाज शॉट खेलने के बाद भी अपने क्रीज से बाहर है। ऐसे में ब्रेथवेट ने बिना सोचे-समझे बल्लेबाज की तरफ गेंद मार दी। गेंद सीधी बल्लेबाज के पैर पर जा लगी। तभी बल्लेबाज ने अंपायर की तरफ इशारा करके ब्रेथवेट की इस हरकत की शिकायत  की। इसके बाद मैदान अंपायरों ने आपस में बातचीत की। 

    इसके बाद अंपायर ने ब्रेथवेट को सजा देते हुए उनकी टीम को 5 रन की पेनाल्टी दी। हालांकि, जब अंपायर ने यह सजा सुनाई तो ब्रेथवेट चौंक गए और अंपायर से बात करने लगे। उन्होंने कहा कि, जानबूझ कर ऐसा नहीं किया है, लेकिन अंपायर ने उनकी एक न सुनी। 

    मैच की बात करें तो ब्रैथवेट ने चार ओवर 29 रन देकर 1 विकेट ली। वहीं बर्मिंघम बीयर्स को इस मैच में 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।