ms-dhoni

    Loading

    दुबई. आखिरकार IPL में आज एक बार फिर टीम इंडिया के पूर्व बेहतरीन कप्तान एम.एस धोनी (M.S Dhoni) और टीम इंडिया के भावी कप्तान माने जा रहे ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की टीमें क्वॉलिफायर-1 में आपस में आज टकराएंगी। गौरतलब है कि गुरु और चेले की इस सीजन होने वाली इस तीसरी भिड़ंत में जीत किसी की भी हो लेकिन क्रिकेट फैंस की तो चांदी ही चांदी तय है। वहीं बड़े मैचों में खेलने का अपार अनुभव रखने वाले खिलाड़ियों के दम पर चेन्नई सुपरकिंग्स, (Chenaai Superkings) दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ जीत के मजबूत दावेदार के रूप में आज शुरुआत करेगी।

    पता हो की दिल्ली की टीम लीग में 20 अंक लेकर सबसे ऊपर रही और जिससे उनके प्रदर्शन में एक बेहतरीन निरंतरता का पता चलता है। कोरोना के चलते, टूर्नामेंट बीच में स्थगित होने के बाद भी  दिल्ली ने अपनी निरंतरता बनाए रखी है। वहीं चेन्नई ने पिछले साल चूकने के बाद फिर से प्लेऑफ में अपनी जगह बनाई है। उसने जिन अब तक 12 IPL में हिस्सा लिया है उनमें से 11 बार तो उसकी टीम प्लेऑफ में जरुर ही पहुंची है।

    लेकिन हार के साथ दोनों पहुंचे हैं यहां

    इधर आखिर में लगातार तीन मैच गंवाना CSK के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को जरुर नागवार गुजरा होगा। वहीं दिल्ली को भी अपना पिछला मैच गंवाना पड़ा। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के श्रीकार भरत ने अंतिम गेंद पर छक्का जड़कर दिल्ली को इस मैच में भयंकर झटका दिया था। इससे उनकी स्थिति पर तो खैर असर नहीं पड़ा लेकिन इससे उसका आत्मविश्वास जरूर डिगा होगा।

    कैसा होगा आज पिच व मौसम

    इधर अब बढ़ते टूर्नामेंट के साथ यहां की यह पिच जरुर धीमी हुई हैं और बल्लेबाजों को रन बनाने में थोड़ी दिक्कत जरुर पेश आई है। हालांकि लीग पिच पर थोड़ा वक्त गुजार लेने के बाद बल्लेबाज यहाँ खुद के मनमाफिक रन बटोर सकते हैं। वहीं दूसरी इनिंग्स में ओस की भूमिका भी अब देखने को मिल सकती है है, ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम यहां बाद में बल्लेबाजी करना पसंद करेगी। पता हो कि IPL की शुरुआत में दुबई में जैसी गरमी थी उससे खिलाड़ियों को जरुर थोड़ी राहत मिली है। वहीं आसमान में बादल आज साफ़ नजर आ रहे हैं हालांकि बारिश की कोई आशंका नहीं है। अधिकतम तापमान 36 डिग्री तक जाने की यहाँ संभावना है।

    यह है संभावित प्लेइंग इलेवन

    दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी साव, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान), रिपल पटेल, शिमरॉन हेटमायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कागिसो रबाडा, अवेश खान, एनरिच नॉर्त्जे

    चेन्नई सुपरकिंग्स: रुतुराज गायकवाड, फाफ डुप्लेसिस, रोबिन उथप्पा, मोईन अली, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (कप्तान), रविंद्र जाडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक ठाकुर, जोश हेजलवुड