Despite lagging behind in the playoff race, Ponting did not give up hope
ऋषभ पंत- रिकी पोंटिंग (सौजन्य:सोशल मीडिया)

इस समय प्लेऑफ की दौड़ में पीछे चला रही दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने कहा उम्मीद जताई की अब भी टीम वापसी कर सकती है।

Loading

नई दिल्ली: दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के सामने प्ले-ऑफ में जगह बनाने की दौड़ में बने रहने के लिए अपने बाकी बचे तीनों मैचों को जीतने की मुश्किल चुनौती है लेकिन मुख्य कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) को भरोसा है कि अगर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की अगुवाई में टीम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में सफल रही तो उसे हराना मुश्किल होगा। दिल्ली ने मौजूदा आईपीएल (IPL 2024) सत्र मिला-जुला प्रदर्शन किया है। टीम के नाम 11 मैचों में पांच जीत और छह हार है। पोंटिंग ने यहां राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘‘कोलकाता (केकेआर) के खिलाफ पिछले मैच में हमारा प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। अब हम घर वापस आ गए हैं। हमने यहां अपने तीन में से दो मैच जीते हैं।”

उन्होंने कहा, ‘‘हम जानते हैं हमारे सामने मजबूत राजस्थान टीम की चुनौती है। हमने टूर्नामेंट में अब तक देखा है अगर हम 40 ओवरों तक अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलते हैं तो मैं गारंटी देता हूं कि हमें हराना मुश्किल होगा। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम किसके खिलाफ या कहां खेल रहे हैं। हम जानते हैं कि हम किसी को भी हरा सकते हैं।” उन्होंने कहा, ‘‘ हम चीजों (प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने की संभावना) पर नजर रख रहे हैं। हम ऐसी स्थिति में है जहां हमें क्वालीफाई करने के लिए अपने आखिरी तीन मैच जीतने होंगे। हमारी शुरुआत धीमी रही लेकिन खिलाड़ियों ने पिछले छह-सात मैचों में जो किया है उस पर हमें गर्व है।”

पोंटिंग ने अनुभवी तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा और डेविड वार्नर की फिटनेस स्थिति के बारे में भी जानकारी दी और पुष्टि की कि ईशांत शर्मा मंगलवार को चयन के लिए फिट हैं। उन्होंने कहा, ‘‘उन दोनों ने कल अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया था। ईशांत ने पिछले पांच दिनों में से तीन दिनों तक अभ्यास किया। वह चयन के लिए फिट है। वार्नर ने भी कल नेट सत्र के दौरान 20 मिनट तक बल्लेबाजी की थी। वह अभी पूरी तरह से फिट नहीं हुए हैं, लेकिन पहले की तुलना में बहुत बेहतर है।”

(एजेंसी)