eng-vs-aus-t20 series ben-stokes-did-such-a-fielding-seeing-that-the-cricket-fans-said-you-cannot-do-this

    Loading

    नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (Australia vs England T20 Series) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का दूसरा मैच इंग्लैंड ने 8 रनों से जीत लिया। दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वहीं, पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए।

    इंग्लैंड की ओर से डेविड मलान ने 82 रनों की शानदार पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 7 चौके और 4 छक्के लगाए। वहीं, मोईन अली ने 44 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज मार्कस स्‍टोइनिस ने सबसे ज्यादा तीन विकेट झटके। वहीं, इंग्लैंड द्वारा 179 रनों का लक्ष्य हासिल करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम 170 रन ही बना सकी।

    इस मैच में इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) 1 साल के बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे हैं। बेन स्टोक्स ने वनडे क्रिकेट से संन्यास लिया है। वह अब सिर्फ टेस्ट और टी20 मुकाबलों पर ध्यान देना चाहते है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही इस सीरीज में बेन स्टोक्स कमाल की बल्लेबाजी कर रहे है। वहीं, दूसरे मैच में स्टोक्स (Ben Stokes) ने अच्छी गेंदबाजी भी की है। हालांकि, बेन स्टोक्स ने इस मैच में अपनी कमाल की फील्डिंग से लोगों का दिल जीत लिया। 

    दरअसल, 12वें ओवर की दूसरी बॉल पर मिशेल मार्श ने सैम करन की गेंद पर लॉन्ग ऑफ के ऊपर से लंबा शॉट खेला। बॉल बाउंड्री के ऊपर से निकल गई थी। लेकिन, वहां फील्डिंग कर रहे बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने डाइव लगाकर हवा में गेंद को पकड़ लिया। इसके बाद उन्होंने बॉल को फिर से मैदान के अंदर फेंक दिया। बेन स्टोक्स की इस शानदार फील्डिंग को देखने के बाद क्रिकेट फैंस काफी हैरान हैं। सोशल मीडिया पर बेन स्टोक्स का यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। कई लोग बेन स्टोक्स की जमकर तारीफ कर रहे हैं।