Jack Leach IND vs ENG 2nd Test
जैक लीच (PIC Credit: X)

Loading

विशाखापत्तनम: इंग्लैंड (England Cricket Team) के सबसे अनुभवी स्पिनर जैक लीच (Jack Leach) हैदराबाद में खेले गये पहले टेस्ट (IND vs ENG 1st Test) के दौरान घुटने में लगी चोट से पूरी तरह से उबरने में विफल रहे हैं जिससे पांच मैचों की श्रृंखला (IND vs ENG Test Series) में शुक्रवार से यहां शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में उनका खेलना संदिग्ध है।   

लीच ने बुधवार को टीम के अभ्यास सत्र में हिस्सा नहीं लिया। उन्हें मैदान के बाहर फिजियो से इलाज कराते देखा गया। टीम के उनके साथी खिलाड़ी जैक क्राउली ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘वह काफी मजबूत इंसान है। आप उसके बारे में कुछ अंदाजा नहीं लगा सकते है। आप वास्तव में उसे कभी नजरअंदाज नहीं कर सकते। हम देखेंगे कि वह कुछ दिनों में कैसा करते हैं।

https://twitter.com/Sportskeeda/status/1752615058499383619  

हैदराबाद टेस्ट के पहले दिन क्षेत्ररक्षण करते समय लीच के बाएं घुटने में चोट लग गई थी। इंग्लैंड ने इस मैच को 28 रन से जीता था। घुटने के आसपास चोट लगने से हुई सूजन और दर्द के बावजूद उन्होंने हैदराबाद टेस्ट की पहली पारी में 26 और दूसरी पारी में 10 ओवर की गेंदबाजी की थी। उन्हें बुधवार को अभ्यास सत्र के दौरान लंगड़ाते हुए देखा गया। 

लीच अगर चोट से उबरने में विफल रहे तो टीम में उनकी जगह ऑफ स्पिनर शोएब बशीर को मौका मिल सकता है। वीजा संबंधी समस्या के कारण बशीर देर से भारत पहुंचे थे और हैदराबाद टेस्ट में पदार्पण नहीं कर सके थे। सलामी बल्लेबाज क्राउली को भरोसा है कि अगर बशीर को मौका दिया गया तो वह अच्छा प्रदर्शन करेंगे।  

उन्होंने कहा, ‘‘ वह एक शानदार खिलाड़ी है। उसे खुद पर काफी भरोसा है। वह जानता है कि वह अपनी गेंदबाजी के साथ क्या करने की कोशिश कर रहा है और वह खुद का समर्थन करता है। मुझे यह पसंद है और मुझे लगता है कि अगर उसे इस श्रृंखला में मौका मिला तो वह अच्छा प्रदर्शन करेगा।” (एजेंसी)