15 साल के ODI करियर में पहली बार विराट कोहली के नाम हुआ ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड, इस साल रहा सबसे ख़राब औसत

    Loading

    -विनय कुमार

    भारतीय टीम के पूर्व धांसू कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) बीते करीब 3 साल से अपने गौरवमयी करियर के सबसे बुरे दौर से गुजर रहे हैं। IND vs ENG ODI Series, 2022 के तीसरे और अंतिम मैच में भी वे चल नहीं पाए। सीरीज के इस निर्णायक मैच में वे 17 रन पर कैच दे बैठे और एक बार फिर खराब प्रदर्शन के साथ सीरीज ख़त्म की। इस मामले को लेकर एक बार फिर वे आलोचकों के बीच एक गंभीर सब्जेक्ट बन गए हैं।

    गौरतलब है कि विराट कोहली (Virat Kohli) के बल्ले से  आखिरी सेंचुरी 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डेंस स्टेडियम में निकली थी। और उसके बाद वे लगातार करीब 3 साल से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम वनडे मैच ख़त्म होते ही उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज़ हो गया।

    वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट का इतिहास बताता है कि विराट कोहली (Virat Kohli) अपने वनडे करियर के इतिहास में लगातार 5 पारियों में 20 यार उससे कम के स्कोर पर आउट नहीं हुए थे। लेकिन, इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम मुकाबले में 17 रन पर आउट हो जाने के बाद यह निराशाजनक रिकॉर्ड उनके नाम चस्पां हो गया।

    आपको याद दिला दें कि विराट कोहली ने अपने पिछले 5 वनडे इंटरनेशनल मैचों की 5 पारियों में 8, 18, 0, 16 और 17 रन पर आउट हुए। गौरतलब है कि उनके 15 साल के  वनडे इंटरनेशनल करियर में ऐसा कभी नहीं हुआ था।

    गौरतलब है कि, बीते रविवार, 17 जुलाई को खेले गए IND vs ENG ODI Series, 2022 के तीसरे और अंतिम मैच में भारत ने इंग्लैंड को 5 विकेट से हरा दिया और इस सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया। रिकॉर्ड्स बताते हैं कि बीते 3 सालों में उनका सबसे खराब ऐवरेज इसी साल रहा है। उनके बल्ले से इस साल 21.87 की औसत से रन निकले।