Sarfaraz Khan And ruturaj Gaikwad

    Loading

    -विनय कुमार

    भारत के पूर्व कप्तान दिलीप वेंगसरकर (Dilip Vengsarkar) ने श्रीलंका (Sri Lanka vs India Test Series, 2022) के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया में सरफराज खान (Sarfaraz Khan) और ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को जगह नहीं दिए जाने पर सवाल खड़े किए हैं। सरफराज ख़ान ने 2019-2020 के रणजी ट्रॉफी में जानदार प्रदर्शन करते हुए 154.66 की औसत से 952 रन बनाए थे। लगातार बढ़िया प्रदर्शन करने वाले मुंबई के बल्लेबाज सरफ़राज़ ने बीते शुक्रवार को  रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy 2022) के पहले मैच में सौराष्ट्र (Saurashtra vs Mumbai Ranji Trophy, 2022) के खिलाफ 275 रनों की जबरदस्त पारी खेली।

    टीम से सिलेक्शन के वक्त दिमाग इस्तेमाल नहीं करते सिलेक्टर्स

    डोमेस्टिक क्रिकेट में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले सरफराज ख़ान (Sarfaraz Khan) और ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को टेस्ट इंडिया में जगह नहीं दिए जाने से भारत के पूर्व कप्तान और सेलेक्शन कमिटी के पूर्व अध्यक्ष दिलीप वेंगसरकर (Dilip Vengsarkar) बड़े नाराज़ हो गए। वेंगसरकर ने कहा कि टीम के लिए खिलाड़ियों के सिलेक्शन के वक्त सिलेक्टर्स दिमाग का इस्तेमाल नहीं करते। ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) और सरफराज ख़ान (Sarfaraz Khan) डोमेस्टिक क्रिकेट में पिछले कुछ समय से सबसे बेहतरीन निरंतर और शीर्ष स्कोरर खिलाड़ी रहे हैं। उन्हें भारत के टेस्ट टीम में जगह नहीं देना पूरी तरह से समझ से दूर है।

    खिलाड़ियों ने टीम में सिलेक्ट होने के लिए बहुत कुछ नहीं किया

    दिलीप वेंगसरकर ने कहा कि श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए चुनी गई टेस्ट टीम कुछ प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को चुना गया है, लेकिन उन्होंने टीम में अपनी जगह बनाने के लिए ज्यादा कुछ नहीं किया है। सभी खिलाड़ी को टीम में अपनी जगह बनाने दिया जाए और इसे गंभीरता से लेने की आवश्यकता है। और, सरफराज खान (Sarfaraaz Khan) टीम में जगह पाने के हकदार भी हैं। सिलेक्टर्स उन्हें इस सीरीज में टीम इंडिया के लिए नहीं चुनकर उनके मनोबल को नुकसान पहुंचा रहे हैं।