Hardik Pandya ने ठोकी ‘सेंचुरी’, IPL में ‘ऐसी’ सेंचुरी लगाने वाले सबसे तेज़ भारतीय बल्लेबाज़

    Loading

    -विनय कुमार

    IPL 2022 का 21वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस (SRH vs GT IPL 2022) के बीच खेला गया। यह दिलचस्प मुकाबला डी वाई पाटिल स्टेडियम में हुआ। इस मैच में SRH ने टॉस जीता और गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans GT) को पहले गेंदबाजी करने का न्यौता दिया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी GT की टीम के कप्तान तीन विकेट गिरने के बाद चौथे नंबर पर बल्ला थामे मैदान में आए। उन्होंने अपनी टीम की बल्लेबाज़ी को संभाला और एक हाफ सेंचुरी भी लगाई। इस पारी में उन्होंने अपने IPL करियर के छक्कों की सेंचुरी पूरी की।

    छक्कों की लगाई सेंचुरी

    इस मुकाबले की गेंदबाज़ी में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH)  की तरफ से एडेन मार्कराम (Aiden Markram) ने 9वां ओवर फेंका। इस ओवर की चौथी गेंद पर क्रीज़ पर मौजूद GT के मारक बल्लेबाज़ और कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya Captain Gujarat Titans GT) ने शानदार छक्का ठोका। मारक्रम की यह गेंद ऑफ स्टंप पर फ्लाइटेड बॉल थी।

    हार्दिक ने स्पिन के साथ एक जानदार शॉट लगाया और मिडविकेट की दिशा में गेंद को हवाई यात्रा कराते हुए बाउंड्री के बाहर भेज दिया। इस जबरदस्त छक्के के लगते ही उन्होंने अपने IPL करियर की छक्कों की सेंचुरी पूरी कर ली। यही नहीं, IPL में छक्कों की सबसे तेज़ सेंचुरी लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज़ भी बन गए।