AFG vs NED World Cup 2023
अफगानिस्तान बनाम नीदरलैंड

Loading

लखनऊ: वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में आज अफगानिस्तान का सामना नीदरलैंड (AFG vs NED) से होने वाला है। यह मुकाबला लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम (Ekana Stadium) पर खेला जाएगा। वर्ल्ड कप 2023 में इस मैदान पर यह आखिरी मुकाबला है। यह मैच काफी शानदार हो सकता है, क्योंकि इन दोनों टीमों ने इस विश्व कप में ऐसे उलटफेर किए हैं, जो किसी ने सोचा भी नहीं था। 

इंग्लैंड, श्रीलंका और पाकिस्तान को हराने के बाद अफगानिस्तान इस समय आत्मविश्वास से भरपूर है। नीदरलैंड को हराकर अफगानिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचने के रास्ते को आसान बना सकती है। हालांकि,इस टूर्नामेंट में नीदरलैंड भी अच्छी लय में है। साउथ अफ्रीका जैसी बड़ी टीम को हराने के बाद टीम का हौसला काफी बुलंद है। ऐसे में इकाना के मैदान पर दर्शकों को कड़ा मुकाबला देखने मिल सकता है। 

इस मैच में अगर अफगानिस्तान की टीम आज नीदरलैंड्स को हराकर दो अंक हासिल कर लेती है तो सेमीफाइनल की रेस काफी दिलचस्प हो जाएगी। जीत के बाद अफगानिस्तान के 8 अंक हो जाएंगे और वह ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की बराबरी पर आ जाएगा, जो तीसरे और चौथे स्थान पर हैं। जबकि दूसरी तरफ नीदरलैंड्स टीम अभी भी सेमीफाइनल की दौड़ में है, हालांकि इसकी संभावना कम है, लेकिन उनके पास 2025 चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई करने का असली मौका है। अगर आज टीम अफगानिस्तान को हरा देती है तो टीम को वर्तमान में उनके नीचे की दो टीमों (बांग्लादेश और इंग्लैंड) पर चार अंकों की बढ़त हासिल होगी। 

इस प्रकार हैं दोनों टीमें

अफगानिस्तान: रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), अजमतुल्लाह उमरजई, इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), मोहम्मद नबी, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी, नूर अहमद, रियाज हसन, अब्दुल रहमान, नजीबुल्लाह जादरान।

नीदरलैंड: विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओडोउड, वेस्ले बैरेसी, कॉलिन एकरमैन, स्कॉट एडवर्ड्स (विकेटकीपर/कप्तान), बास डी लीडे, साइब्रैंड एंगेलब्रेक्ट, लोगन वैन बीक, शारिज अहमद, आर्यन दत्त, पॉल वैन मीकेरेन, साकिब जुल्फिकार, तेजा निदामानुरु, रयान क्लेन, रूलोफ वैन डेर मेरवे।