World Cup 2023 AUS vs AFG
ऑस्ट्रेलिया बनाम अफगानिस्तान

Loading

नई दिल्ली: विश्व कप (World Cup 2023) में आज ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान (AUS vs AFG) के बीच भिड़ंत देखने मिलेगी। यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium Mumbai) में खेला जाना है। सेमीफाइनल में अब तक भारत और दक्षिण अफ्रीका ने अपनी जगह बना ली है। लेकिन, अभी भी दो टीमों की जगह खाली है, ऐसे में अब ऑस्ट्रेलिया आज के मुकाबले में अफगानिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज करके सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाने की पूरी कोशिश करेगी। 

वहीं, उलटफेर करने में माहिर अफगानिस्तान भी कंगारू टीम को हराकर सेमीफाइनल का दांव खेलना चाहेगी। पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को अफगानिस्तान के सामने कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा। यह मैच दोनों ही टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण है। इसी मैच से दोनों के सेमीफाइनल में पहुंचने के रास्ते खुलेंगे। ऐसे में इस मुकाबले में कड़ी टक्कर देखने मिल सकती है। 

ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के वनडे में हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की बात करें तो दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 3 मुकाबले खेले गए हैं। तीनों ही मैच में  ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज की है। इसी तरह वर्ल्‍ड कप में भी दोनों टीम सिर्फ दो बार ही आमने-सामने आई हैं और दोनों ही मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीते हैं। हालांकि इस बार बड़े मुकाबले में दोनों के बीच शानदार टक्कर देखने मिल सकती है। 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वॉर्नर, ट्रेविस हेड, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ/मार्नस लाबुशेन, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल स्टार्क, एडम जाम्पा, जोश हेजलवुड।

अफगानिस्तान: रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), अजमतुल्लाह ओमरजई, इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), मोहम्मद नबी, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, फजलहक फारूकी, नूर अहमद।