irat kohli equals sachin tendulkar most duck out

Loading

नई दिल्ली: वर्ल्ड कप (World Cup 2023) में आज भारत का सामना इंग्लैंड (IND vs ENG) से लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में हो रहा है। इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। जहां भारत की बल्लेबाजी कुछ खास नहीं रही। शुरुआती ओवरों में ही भारत ने अपने अहम विकेट खो दिए थे, जिसमें से एक विकेट विराट कोहली (Virat Kohli) का भी था। इंग्लैंड के खिलाफ विराट शून्य पर आउट हुए, साथ उन्होंने भारत के दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के एक अनचाहे रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। 

विराट कोहली ने नाम अनचाहा रिकॉर्ड

भारत की तरफ से सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में विराट कोहली अब संयुक्त रूप से पहले स्थान पर आ गए हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा 34 बार शून्य पर आउट होने का अनचाहा रिकॉर्ड उन्होंने अपने नाम कर लिया है।

इससे पहले यह रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज था। इंग्लैंड के खिलाफ बिना खाता खोले लौटे विराट कोहली अब उनके बराबर आ गए हैं। जबकि वीरेंद्र सहवाग 31 बार और मौजूदा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 30 बार शून्य पर आउट हो चुके हैं। 

230 रन का टारगेट 

जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय टीम ने आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में अब तक बेहद शानदार खेल दिखाया है। कप्तान रोहित शर्मा की टीम ने शुरुआती 5 में से अपने 5 मुकाबले जीते हैं। इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया अपनी छठी जीत दर्ज करने उतरी है, लेकिन यहां टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और लगातार विकेट गंवाकर भारत मुश्किल में आ गया। टीम इंडिया ने इंग्लैंड के सामने 230 रन का टारगेट रखा है।