IND vs SA Keshav Maharaj didn't concede a single boundary in his 10 overs against India
केशव महाराज (PIC Credit: X)

Loading

नई दिल्ली: विश्व कप (World Cup 2023) का 37वां मुकाबला भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच खेला जा रहा है। यह मैच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। जहां साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर केशव महाराज (Keshav Maharaj) ने शानदार गेंदबाजी की। इतना ही नहीं उन्होंने अपने 10 ओवर के स्पेल में एक भी बाउंड्री नहीं दी। 

भारतीय मूल के केशव महाराज साउथ अफ्रीका के अहम खिलाड़ी हैं, जिन्होंने कई बड़े मुकाबलों में अपनी टीम को जीत दिलाई है। ऐसे में भारत के खिलाफ उन्होंने शानदार गेंदबाजी की। इस दौरान उन्होंने सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को भी आउट किया। साथ ही अपने 10 ओवर की स्पेल में एक भी बाउंड्री नहीं दी। वर्ल्ड कप में ऐसा करने वाले वह छठे खिलाड़ी बन गए हैं। हालांकि उनसे पहले यह कारनामा कई गेंदबाज कर चुके हैं। 

केशव महाराज ने अपने 10 ओवर में शुभमन गिल का विकेट चटकाया। इसके अलावा उन्होंने कई बार विराट कोहली को भी मुश्किलों में डाला। अपने 10 ओवर में उन्होंने केवल 30 रन दिए, जिसमें एक वाइड भी शामिल है। भारतीय बल्लेबाज उनके ओवेर्स में एक भी बाउंड्री नहीं लगा पाए। 

WC 2023 में बिना कोई बाउंड्री दिए 10 ओवर का स्पेल

  • मिचेल सैंटनर बनाम इंग्लैंड अहमदाबाद
  • ग्लेन मैक्सवेल बनाम एसए लखनऊ
  • महेश दीक्षाना बनाम नेट लखनऊ
  • राशिद खान बनाम नेट लखनऊ
  • एडम ज़म्पा बनाम इंग्लैंड अहमदाबाद
  • केशव महाराज बनाम भारत कोलकाता

मुकाबले की बात करें तो साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। जहां कप्तान रोहित ने टीम इंडिया को शुभमन गिल के साथ मिलकर शानदार शुरुआत दी। लेकिन फिर वह 40 रन बनाकर आउट हो गए। वह साउथ अफ्रीका के स्टार गेंदबाज कसिगो रबाडा के शिकार हुए। जबकि गिल 23 रन बनाकर केशव महाराज का शिकार बने। उनसे बाद श्रेयस अय्यर भी धमाकेदार पारी खेलकर आउट हुए। उन्होंने 87 गेंदों में 77 रन बनाए, जिसमें सात चौके और 2 छक्के शामिल है।