Mohammad Rizwan and Marco Jansen Fight
PIC Credit: X

Loading

नई दिल्ली: भारत की मेजबानी में खेले जा रहे आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप (ICC ODI World Cup 2023) में आज 26वां मुकाबला पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका (PAK vs SA) के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पाकिस्तान के लिए यह ‘करो या मरो’ का मुकाबला है, क्योंकि टीम को लगातार अपने तीन मैच गंवा चुकी है। वहीं इस मुकाबले में पाकिस्तान के बल्लेबाज़ मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) और दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज मार्को यान्सन (Marco Jansen) के बीच तीखी नोक-झोंक देखने मिली। 

टॉस जीतकर पहले बैटिंग के लिए उतरी पाकिस्तान ने दूसरा विकेट सातवें ओवर की तीसरी गेंद पर इमाम उल हक के रूप में गिरा। जिसके बाद मोहम्मद रिजवान क्रीज पर आए। रिजवान को मार्को यान्सन ने पहली गेंद स्लोवर गेंद डाली, जिस पर उनका कैच छूटा और उन्हें जीवनदान मिला। फिर अगली ही गेंद पर रिज़वान ने यान्सन को चौका लगा दिया, जिसके बाद रिज़वान और मार्को यान्सन के बीच थोड़ी नोक-झोंक होते दिखाई दिया। 

यान्सन ने रिजवान को स्लेज करने की कोशिश की। हालांकि इसके बाद रिजवान के चेहरे पर कुछ मुस्कुराहट दिखाई दी। दोनों की इस नोक-झोक का रिएक्शन सोशल मीडिया पर काफी तेज़ी से वायरल हो रहा है। जिसमें रिज़वान को हंसते हुए देखा जा सकता है। हालांकि, रिज़वान अपनी पारी में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। वह केवल 27 गेंदों में 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 31 रन बना पाए। 

जानकारी के लिए बता दें कि, पाकिस्तान इस टूर्नामेंट में सौथ अफ्रीका के खिलाफ अपना छठा मुकाबला खेल रहा है। अब तक टीम ने 5 में सिर्फ 2 ही मुकाबले ही जीते हैं। टीम को पिछले तीनों मैचों में लगातार हार का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में पाक को सेमीफाइनल में पहुंचना है तो टीम को हर मुमकिन कोशिश करके यह मैच जीतना होगा। ऐसे में पाक टीम ने साउथ अफ्रीका को 271 रन का टारगेट दिया है।