ICC World Rankings Rohit Sharma became the Best Indian Batter, Yashaswi Jayaswal also entered the rankings

Loading

ICC ने ताज़ा वर्ल्ड रैंकिंग जारी की है। इस ताज़ा लिस्ट में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टॉप टेन में दसवें पायदान पर हैं। 

गौरतलब है कि वेस्ट इंडीज़ के दौरे पर 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के डोमिनिका में खेले गए पहले मैच की पहली पारी में कप्तान रोहित शर्मा ने 103 रनों की शतकीय पारी खेली थी। टेस्ट क्रिकेट में लंबे समय बाद सेंचुरी ठोक रोहित शर्मा ने वर्ल्ड रैंकिंग में टॉप टेन में काफी समय बाद एंट्री ली। 

उनके अलावा WI vs IND 1st Test Match, 2023 Dominica की पहली पारी में अपने टेस्ट करियर का पहला मैच खेले भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज़ यशस्वी जायसवाल (Yashaswi Jayaswal) ने 171 रनों की पारी खेली। अपने डेब्यू टेस्ट मैच में इस बेहतरीन आरंभ करने वाले युवा बल्लेबाज़ ने भी आईसीसी रैंकिंग में एंट्री ले ली। वर्ल्ड रैंकिंग में वे 73वें पायदान पर हैं। 

बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट रैंकिंग्स में रोहित शर्मा सबसे ज्यादा रैंकिंग प्वाइंट्स के साथ भारतीय खिलाड़ियों में टॉप पर आ गए। ख़ास बात ये भी है कि इस वर्ल्ड टेस्ट रैंकिंग्स में टीम इंडिया टॉप पर बरकरार है।

वेस्ट इंडीज के खिलाफ ताज़ा टेस्ट सीरीज के पहले मैच में 12 विकेट चटकाने वाले भारतीय गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन दुनिया के नंबर वन गेंदबाज हैं। अश्विनकी रैंकिंग्स प्वाइंट्स 884 हैं। दूसरे पायदान पर पैट कमिंस हैं, जिनका रैंकिंग प्वाइंट्स 828 है।

गौर किया जाए तो, ताजा ICC World Test Rankings में भारत का जलवा है। जसप्रीत बुमराह काफी समय से मैदान से बाहर हैं, लेकिन, अभी भी वो नंबर 9 बोलर हैं। रवींद्र जडेजा नंबर 10 के गेंदबाज हैं। दुनिया के सबसे बढ़िया ऑल राउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) हैं। और, नंबर दो के ऑल राउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) हैं।

-विनय कुमार