In the first match of BAN vs IRE T20I series, Taskin Ahmed wreaked havoc, took so many wickets in 1 over, beat Ireland

Loading

आयरलैंड की टीम बांग्लादेश के दौरे पर है। इस दौरे में खेली जा रही BAN vs IRE T20I Series, 2023 के चटगांव के जहूर स्टेडियम में सोमवार, 27 मार्च को खेले गए पहले मैच में बांग्लादेश ने आयरलैंड को हरा दिया। 

गौरतलब है कि 3 मैचों की ताज़ा सीरीज के पहले मुकाबले में बांग्लादेश ने आयरलैंड को 22 रन से शिकस्त दी। आयरलैंड ने टॉस जीता और बांग्लादेश को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था। मैच के दौरान बारिश भी हुई। इस वजह से कुछ समय के लिए मैच रुका भी था। बांग्लादेश ने 19.2 ओवर में 5 विकेट पर 202 का बड़ा स्कोर खड़ा किया था। आयरलैंड को जीत के लिए डकवर्थ लुइस नियम के मुताबिक 8 ओवर में 104 रन रन बनाने थे। लेकिन, शुरुआती ताबड़तोड़ बैटिंग के बावजूद आयरलैंड की टीम 5 विकेट पर 81 रन ही बना पाई और उसे हार का सामना करना पड़ा।

इस मैच को जीतने के लिए आयरलैंड को प्रति ओवर 10 रन से भी ज्यादा की औसत से रनों की ज़रूरत थी। सलामी बल्लेबाजों की जोड़ी पॉल स्ट्रिलिंग (17 रन) और रॉस एडैर ने पहले ही ओवर में 18 रन बनाकर आशा की किरण दिखाई थी। लेकिन दोनों के आउट होने के बाद जरूरत रन रेट बढ़ता गया। इस दौरान बांग्लादेश के घातक गेंदबाज तस्कीन अहमद ने जबरदस्त कहर ढाया। तस्कीन ने अपने स्पेल के चौथे ओवर में 3 विकेट चटका कर आयरलैंड की कमर तोड़ दी। अपने 4 ओवर के स्पेल में तस्कीन ने 16 रन देकर कुल 4 विकेट हासिल किए।

आयरलैंड की तरफ से रन चेज़ करते हुए गारेथ डेनली ने सबसे ज्यादा 21 रन बनाए। बांग्लादेश की तरफ से रॉनी तालुकादर ने 38 गेंदों में 7 जानदार चौके और 3 शानदार छक्कों की मदद से 67 रनों की बढ़िया पारी खेली। उनके साथ दूसरे छोर पर मौजूद लिटन दास ने भी 47 रनों की शानदार पारी खेली। बांग्लादेश के इन सलामी बल्लेबाजों 7.1 ओवरों में ही 91 रन बना लिए थे। 

-विनय कुमार