india vs sri lanka 1st t20 match Ishan Kishan credits Rohit Sharma for his batting turnaround

    Loading

    -विनय कुमार

    भारत और वेस्ट इंडीज (India vs West Indies T20I Series, 2022) शुक्रवार 29 जुलाई से आरंभ होगा। इस सीरीज में कुल 5 मैच खेले जाएंगे। स्वास्थ्य कारणों से केएल राहुल (KL Rahul) के इस सीरीज से बाहर हैं। ऐसे में टीम इंडिया के कप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma Captain Team India) के साथ पहले मैच में ईशान किशन (Ishan Kishan) जोड़ीदार के तौर पर उतरेंगे।  

    गौरतलब है कि, अक्टूबर में होने jabrahe, ICC T20 World Cup, 2022 के लिए टीम इंडिया में जगह पक्की करने के नज़रिए से ईशान को बेहतरीन प्रदर्शन करने का बढ़िया मौका मिला है। यदि, इस मौके को वे अपने जानदार प्रदर्शन से भुना गए, तो वर्ल्ड कप की टीम में जगह बनाने में मजबूत दावेदारी पेश कर सकते हैं और टीम मैनेजमेंट और सिलेक्टर नजरंदाज नहीं कर पाएंगे।

    हालांकि, बीते कुछ मैचों से हम देख रहे हैं कि ईशान किशन (Ishan Kishan) बढ़िया फॉर्म में नहीं हैं। इंग्लैंड के हालिया दौरे में इंग्लैंड के खिलाफ उनका बल्ला खामोश नजर आया। उन्होंने 8, 16, 3 और 26 रनों की पारियां खेली। इसलिए वर्ल्ड कप की दावेदारी कमज़ोर पड़ रही है। हां, अगर इस वेस्ट इंडीज़ के सीरीज में उनका बल्ला बोल गया, गरज गया, तो रास्ते बन सकते हैं। आपको याद दिला दें कि इंग्लैंड के दौरे में उनका फॉर्म इतना निराशाजनक रहा कि इंग्लैंड के खिलाफ (IND vs ENG T20I Series, 2022) भारत के अंतिम 2 T20 मैचों में रोहित शर्मा (Rohit Sharma Captain Team India) के साथ ऋषभ पंत (Rishabh Pant Wicket-keeper Batter) को सलामी जोड़ी के तौर पर मैदान में उतारा गया था।

    और, ऋषभ पंत ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ शानदार साझेदारी करते हुए बढ़िया पारियां खेली। इंग्लैंड के खिलाफ T20I Series में उनका प्रदर्शन अच्छा रहा। अब ईशान किशन (Ishan Kishan) के पास यही बढ़िया अवसर है, जब वे अपनी फॉर्म में वापसी करें और बल्ले का जलवा दिखाते हुए अपनी दावेदारी मजबूत करें। यूं तो के एल राहुल (KL Rahul) को ICC T20 World Cup, 2022 की टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह पक्की है। लेकिन, उससे पहले वो पूरी तरह फिट होकर जिम्बाब्वे के दौरे में अपना नज़राना पेश कर सकते हैं, बल्ले की गर्मी की।