PIC: PCB/Twitter
PIC: PCB/Twitter

    Loading

    -विनय कुमार

    पाकिस्तान के दौरे पर खेलने गई इंग्लैंड की टीम ने 7 मैचों की T20I सीरीज में (PAK vs ENG T20I Series, 2022) लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में बीते रविवार की रात खेले गए सीरीज के सातवें और अंतिम मैच में पाकिस्तान को धूल चटाई और 4-1 से सीरीज जीत ली। 

    बीते रविवार, 2 अक्टूबर को लाहौर में खेले गए मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीता और इंग्लैंड को पहले बल्लेबाज़ी का न्योता दिया। पहले बल्लेबाज़ी करने मैदान में उतरी इंग्लैंड की टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 209 रन बनाए और पाकिस्तान को जीत के लिए 210 रनों का टारगेट दिया। इस टारगेट को चेज़ करने मैदान में उतरी पाकिस्तान की टीम 142 रन ही बना पाई और हार गई।  

    नहीं चला Babar Azam और Mohammad Rizwan का जादू

    इस मैच में बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की सलामी जोड़ी पिच पर ज्यादा देर तक नहीं टिक पाई।शान मसूद (Shan Masood) ने 43 गेंदों में 56 रन बनाए। उनके अलावा टीम का कोई और बल्लेबाज़ बढ़िया नहीं खेल पाया। 

    67 रनों से पिट गई पाकिस्तान की टीम

    इंग्लैंड ने इस निर्णायक मैच में पाकिस्तान को इनल 67 रनों से हरा दिया। 17 साल बाद पाकिस्तान की ज़मीन पर खेलने आई इंग्लैंड की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए PAK vs ENG T20I Series, 2022 को 4-3 से जीत लिया। गौरतलब है कि इस सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड ने 6 विकेट से जीत हाएल की थी। वहीं दूसरे मैच में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को हराया था। 6 मैचों के बाद दोनों देश 3-3 जीत के साथ बराबरी पर थी, लेकिन अंतिम मैच इंग्लैंड ने जीता। 

    इस मैच में पाकिस्तान की शुरुआत बहुत खराब थी। कप्तान बाबर आजम पहले ही ओवर में 4 रन पर चलता कर दिए गए। उनके जोड़ीदार मोहम्मद रिजवान भी 1 रन पर रास्ता नपवा दिए गए। समूची टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 142 रन ही बना पाई।

    Dawid Malan और Harry Brook की जानदार पारियां

    सीरीज के इस अंतिम मैच में इंग्लैंड की तरफ से डेविड मलान और हैरी ब्रूक ने जानदार खेल दिखाया। दोनों बल्लेबाजों के बीच 108 रनों की नाबाद पार्टनरशिप चली और टीम के स्कोर को 209 तक la खड़ा किया। डेविड मलान ने 47 बॉल में 78 और हैरी ब्रूक ने 29 बॉल में 46 रन बनाए।