cricket
Pic: Social Media

Loading

विनय कुमार

नई दिल्ली. भारत और आयरलैंड के बीच 3 मैचों की ताज़ा T20 सीरीज का आज तीसरा और अंतिम मैच है। इस मैच में भारतीय टीम के कुछ ऐसे खिलाड़ियों को मैदान में उतरने का मौका दिया जा सकता है, जो पिछले मैचों में बेंच पर बैठे।

गौरतलब है कि इस ताज़ा सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी भारत के खतरनाक फ़ास्ट बोलर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah Captain IRE vs IND T20I Series, 2023) कर रहे हैं। उनकी कप्तानी में भारत ने इस सीरीज में लगातार 2 मैच जीते और सीरीज पर कब्ज़ा किया। सूत्रों के मुताबिक, आज शाम The Village Stadium, Dublin के मैदान में खेले जाने वाले IRE vs IND 3rd T20I Match, 2023 की कप्तानी का जिम्मा टीम इंडिया के राखड़ सलामी बल्लेबाज़ ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को दी जा सकती है। वैसे तो वे इस सीरीज के वाइस-कैप्टन तो हैं ही। 

आज के मैच में जसप्रीत बुमराह को संभावित आराम देने की वजह यह मानी जा रही है कि जसप्रीत बुमराह ACC ODI Asia Cup, 2023 की टीम इंडिया में भी शामिल हैं, इसलिए टीम मैनेजमेंट चाहेगी कि खतरनाक गेंदबाज़ी के इस स्कड मिसाइल को अगले टूर्नामेंट के लिए सहेज कर रखें। क्योंकि, Asia Cup में भारत का पहला मुक़ाबला ही पाकिस्तान के खिलाफ़ है। जहां मैदान पर टीम इंडिया गदर मचाकर जीतना चाहेगी। 

आज की संभावित प्लेइंग इलेवन की बात करें, तो आज के मैच में विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson Wicket-keeper batter) की जगह जितेश शर्मा (Jitesh Sharma Wicket-keeper) को मौका दिया जा सकता है। ऑल-राउंडर वाशिंगटन सुंदर की जगह शाहबाज अहमद (Shahbaz Ahmed) को लिया जा सकता है। 

रिंकू सिंह (Rinku Singh) और तिलक वर्मा (Tilak Verma) के आज की प्लेइंग इलेवन में रहने की पूरी संभावना है। गौरतलब है कि इस सीरीज के दूसरे मैच में बीते रविवार, 20 अगस्त को रिंकू सिंह ने 21 गेंदों में 2 चौके और 3 छक्कों की मदद से 38 रनों की लाजवाब पारी खेली थी। और, वे उस मैच के Player of The Match भी चुने गए थे। 

आइए जानें आज के IRE vs IND 3rd T20 Match, 2023 के  लिए Team India की Possible Playing-XI 

यशस्वी जयसवाल, ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad Captain), तिलक वर्मा, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, आवेश खान, मुकेश कुमार, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई।