PIC: Twitter
PIC: Twitter

    Loading

    नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज (IND vs AUS T20 Series) का पहला मैच मोहाली में खेला गया। जहां भारतीय टीम को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में भारतीय टीम (Team India) की बल्लेबाजी काफी शानदार थी, लेकिन गेंदबाजी में थोड़ी कमी नज़र आई। भले ही इस मैच में भारतीय टीम की हार हुई, लेकिन अक्षर पटेल (Axar Patel) फिर भी इस मुकाबले में चमके। उन्होंने युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

    अक्षर पटेल ने 4 ओवरों में 17 रन देकर 3 विकेट झटके। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के कैमरून ग्रीन को उस समय आउट किया, जब भारत को विकेट की काफी ज़रूरत थी। ग्रीन ने इस मैच में 30 गेंदों में 61 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। साथ ही अक्षर ने जोश इंगलिस और कप्तान आरोन फिंच को पवेलियन भेजा। शानदार गेंदबाजी के दम पर अक्षर ने युजवेंद्र चहल का रिकॉर्ड तोड़ दिया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 फॉर्मेट में भारतीय गेंदबाजों के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के मामले में अक्षर ने चहल को पछाड़ दिया है।

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 फॉर्मेट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के मामले में भारतीय स्पिन गेंदबाजों की लिस्ट में रविचंद्रन अश्विन पहले स्थान पर हैं। उन्होंने एक मैच में महज 11 रन देकर 4 विकेट लिए थे। जबकि क्रुणाल पंड्या दूसरे नंबर पर हैं।तीसरे स्थान पर अक्षर पटेल और चौथे स्थान पर युजवेंद्र चहल हैं। 

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय स्पिन गेंदबाजों का टी20 में प्रदर्शन 

    • 4/11 – रविचंद्रन अश्विन
    • 4/36 – क्रुणाल पांड्या
    • 3/17 – अक्षर पटेल
    • 3/25 – युजवेंद्र चहल