Visakhapatnam pitch report Ind vs AUs 1st T20
विशाखापत्तनम पिच

Loading

नई दिल्ली: वर्ल्ड कप (World Cup 2023) खत्म हो गया है, लेकिन टीम इंडिया (Team India) फिलहाल फ्री नहीं हुई है। आज यानी गुरुवार 23 नवंबर से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों टी20 सीरीज (IND vs AUS T20 Series) शुरू होने वाली है। सीरीज का पहला मैच विशाखापट्टनम (Visakhapatnam) में खेला जाना है। ACA-VDCA स्टेडियम में यह मुकाबला सात बजे से खेला जाएगा। तो चलिए जानते हैं पिच का हाल…

पिच का हाल 

विशाखापत्तनम की पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार मानी जाती है। इस पिच पर बल्लेबाज जमकर शॉट्स खेलते हैं। ऐसे में अगर टीम इंडिया टॉस जीतती है तो पहले बल्लेबाजी ले सकती है। जबकि स्पिनर्स के लिए भी इस पिच पर काफी मदद मिलती है। इस पिच पर अभी तक तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जा चुके हैं। जहां बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत मिली है। ऐसे में टॉस की भूमिका अहम में हो सकती है। 

मौसम का मिजाज 

वहीं भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विशाखापत्तनम के ACA-VDCA स्टेडियम में होने वाले आज के पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में मौसम का मिजाज भी अच्छा है। मैच के दौरान बारिश की संभावना नहीं के बराबर है।Weathercom के मुताबिक, गुरुवार को मैच वाले दिन केवल 10% बारिश की संभावना है। मैच के दौरान बादल छाए रहने की संभावना है, लेकिन बारिश बाधा नहीं डालेगी।